प्रदेश
Trending

Noida Airport के पास प्लॉट लेकर घर बनाने का गोल्डन मौक़ा, (Yida) क्षेत्र में छह नए सेक्टर बसाने जा रहा है, यहाँ बनेंगे 6 नए सेक्टर

चेयरमैन अनिल सागर (Chairman Anil Sagar) ने आवासीय सेक्टर-18 और 20, 24 में तैयार 220 केवी के बिजलीघर के संचालन और नक्शा पास कराने वाले आवंटियों को कनेक्शन देने पर जोर दिया।

यीडा द्वारा बसाए जाने वाले नए सेक्टरों में 5, 7, 8, 9, 10 और 11 शामिल हैं। चेयरमैन अनिल सागर (Chairman Anil Sagar) ने आवासीय सेक्टर-18 और 20, 24 में तैयार 220 केवी के बिजलीघर के संचालन और नक्शा पास कराने वाले आवंटियों को कनेक्शन देने पर जोर दिया।

ग्रेटर नोएडा, जेवर, रफ़्तार टुडे। : नोएडा एयरपोर्ट के पास प्लॉट लेकर घर बनाने वाले लोगों के लिए खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yida) क्षेत्र में छह नए सेक्टर बसाने जा रहा है। छह नए सेक्टर बसाने के लिए लैंड बैंक भी तैयार किया जाएगा। इसके लिए अगले दो सालों में 40 गांवों की 15 हजार एकड़ भूमि अधिग्रहित की जाएगी। इस पर 12 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। आपको बता दें कि शुक्रवार को आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया है।

यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन अनिल सागर ने प्राधिकरण के विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना सिटी में प्रस्तावित विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए प्राधिकरण नए सेक्टरों के लिए भूमि अधिग्रहित करेगा। यहां की औद्योगिक, आवासीय और संस्थागत परियोजनाओं के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे सड़क, सीवर, पार्क, बिजली आदि व्यवस्था के लिए 70 हजार करोड़ खर्च किए जाएंगे।

बसाए जाएंगे ये नए सेक्टर

यीडा द्वारा बसाए जाने वाले नए सेक्टरों में 5, 7, 8, 9, 10 और 11 शामिल हैं। चेयरमैन अनिल सागर (Chairman Anil Sagar) ने आवासीय सेक्टर-18 और 20, 24 में तैयार 220 केवी के बिजलीघर के संचालन और नक्शा पास कराने वाले आवंटियों को कनेक्शन देने पर जोर दिया। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में सेक्टर-18, 20 और 22डी में लगभग 34 हजार आवंटी हैं, जिनके नक्शे पास होने बाकी हैं। उन्होंने आदेश दिए कि आवंटियों के नक्शे जल्दी से जल्दी पास किए जाएं। इसके साथ ही, उन्हें बिजली के कनेक्शन भी दिया जाए, जिससे वह अपने प्लॉट पर निर्माण शुरू करा सकें। बैठक के दौरान एसीईओ कपिल सिंह, श्रुति सिंह, विपिन जैन, ओएसडी शैलेंद्र सिंह, मेहराम सिंह, परियोजना प्रबंधन एके सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एयरपोर्ट शुरू होने से पहले सड़कों का काम होगा पूरा

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट सेवा शुरू होने से पहले सेक्टरों की अधूरी सड़कें बनेंगी। चेयरमैन अनिल सागर ने बताया कि जहां-जहां कोर्ट स्टे नहीं है, वहां पर किसानों से सुलह के बाद निर्माण कार्य शुरू करें। उन्होंने उड़ान शुरू होने से पहले औद्योगिक सेक्टरों में सभी मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button