शिक्षाताजातरीनमनोरंजन

Greater Noida: उत्तर-प्रदेश सरकार की यूपी फ्री स्मार्टफोन टेबलेट योजना “डिजीशक्ति“ के तहत गलगोटिया कॉलेज में विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किए गए

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। युवाओं को आधुनिक दौर से जोड़ने और स्वावलंबी बनाने को लेकर प्रदेश सरकार की यूपी फ्री स्मार्टफोन टेबलेट योजनाडिजीशक्ति“ के तहत नॉलेज पार्क स्थित गलगोटियाज़ एजुकेशनल इंस्टीटूशन्स (GCET, GIMT & GCOP) कॉलेज में विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किए गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गौतमबुद्ध नगर के सांसद एवम् पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार एवं वर्तमान लोकसभा की ‘हाउसिंग कमेटी‘ के अध्यक्ष व सांसद डॉक्टर श्री महेश शर्मा जी ने अपने संदेश में सभी विद्यार्थियों को अपने शुभकामनाएँ प्रेषित की। उनके द्वारा प्रेषित संदेश को मंच से विद्यार्थियों को सुनाया गया।

जिसमें माननीय साँसद जी कहा कि “शिक्षक ही राष्ट्र का निर्माता” है और विद्यार्थी हमारे राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं।राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण उन्हीं के हाथों में हैं। इसलिए केन्द्र की और राज्य की दोनों ही सरकारें चाहती हैं कि हमारे विद्यार्थियों का चहुँमुखी विकास हो। और हमारे विद्यार्थी दुनिया में जाकर अपने भारत देश का गौरव बढ़ायें। आगे उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि हमारे गलगोटियास कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी सभी क्षेत्रों में अपने महाविद्यालय और अपने राष्ट्र का नाम रोशन किया है। मैं सदैव ईश्वर से आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ। जय हिन्द।

उत्तर-प्रदेश सरकार की यूपी फ्री स्मार्टफोन टेबलेट योजना “डिजीशक्ति“ के तहत गलगोटिया कॉलेज में विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किए गए

आज के इस कार्यक्रम में गलगोटियास कॉलेज के इंजीनियरिंग और फार्मेसी के तृतीय वर्ष के 883 छात्र और छात्राओं को टेबलेट और स्मार्टफोन वितरण किये गये गए।
कॉलेज समूह के सी.ई.ओ. डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने इस अवसर पर सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम की सराहना करते हुए कहा कि यूपी में फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन छात्रों को प्रदान कराने का सरकार का उद्देश्य एकदम से साफ़ है कि विद्यार्थियों को डिजिटल की दुनिया में आगे बढ़ाना। जिसके जरिए वो बेहतर और अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें। इससे उन्हें शिक्षा के अलग-अलग जरिए और रोजगार ढ़ूंढ़ने में भी काफी मदद मिलेगी। छात्र बिना किसी परेशानी के अपने आपको सशक्त और आत्मनिर्भर बना सकते हैं। सही मायनों में सरकार का ये महत्वपूर्ण कदम माननीय प्रधानमंत्री जी के सपने “विकसित भारत” की थीम को और मज़बूती प्रदान करेगा। देश का युवा यदि सशक्त होगा तो राष्ट्र भी उन्नति की ओर अवश्य ही अग्रसर होगा।

उत्तर-प्रदेश सरकार की यूपी फ्री स्मार्टफोन टेबलेट योजना “डिजीशक्ति“ के तहत गलगोटिया कॉलेज में विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किए गए


इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के निदेशक डॉ. मो० आसिम कादरी, डा. जे पी पाठक, डा. विक्रम शर्मा, रजिस्ट्रार विनोद कुमार, डीन, विभागाध्यक्ष सहित अन्य शिक्षक भी विशेष रूप से मौजूद मौजूद रहे।

रफ़्तार टुडे की खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button