क्राइमआम मुद्देराजनीति
Trending

होटल कारोबारी के बेटे के हत्‍या का मामला: भाजपा MLC के सुपुत्र ग्रेटर नोएडा मण्‍डल अध्‍यक्ष ने बीटा-2 कोतवाली प्रभारी को ठहराया जिम्मेदार, पुलिस कमिश्नरेट लक्ष्मी सिंह ने थाना बीटा 2 किया लाइन हाजिर

होटल कारोबारी के बेटे के हत्‍या का मामला: भाजपा MLC के सुपुत्र ग्रेटर नोएडा मण्‍डल अध्‍यक्ष ने बीटा-2 कोतवाली प्रभारी को ठहराया जिम्‍ मेदार, पुलिस कमिश्नरेट लक्ष्मी सिंह n थाना बीटा 2 किया लाइन हाजिर

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह द्वारा थाना बीटा 2 क्षेत्रान्तर्गत हुयी घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक बीटा 2 को लाइन हाजिर करते हुये सहायक पुलिस आयुक्त पुलिस लाइंस द्वारा विभागीय जॉच हेतु आदेशित किया गया है एवं सहायक पुलिस आयुक्त प्रथम ग्रेटर नोएडा का प्रकरण के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह द्वारा थाना बीटा 2 क्षेत्रान्तर्गत हुयी घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक बीटा 2 को लाइन हाजिर करते हुये सहायक पुलिस आयुक्त पुलिस लाइंस द्वारा विभागीय जॉच हेतु आदेशित किया गया है एवं सहायक पुलिस आयुक्त प्रथम ग्रेटर नोएडा का प्रकरण के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

होटल कारोबारी के नाबालिग बेटे का अपहरण कर हत्‍या किए जाने के मामले में पुलिस के खिलाफ आम लोगों में भारी आक्रोश है। सोशल मीडिया पर लोग लगातार अपना गुस्‍से का इजहार कर रहे हैं। वहीं भाजपा पार्टी के नेता भी अब पुलिस पर हमलावर हैं। ग्रेटर नोएडा के भाजपा संगठन MLC श्रीचंद शर्मा के सुपुत्र अविनाश शर्मा व ग्रेटर नोएडा मण्‍डल अध्‍यक्ष महेश शर्मा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए इस घटना के लिए सेक्‍टर बीटा-2 कोतवलाी प्रभारी को हत्‍याकांड़ के लिए जिम्‍मेवार ठहराया है।

पीडित परिवार ने भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह द्वारा थाना बीटा 2 क्षेत्रान्तर्गत हुयी घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक बीटा 2 को लाइन हाजिर करते हुये सहायक पुलिस आयुक्त पुलिस लाइंस द्वारा विभागीय जॉच हेतु आदेशित किया गया है एवं सहायक पुलिस आयुक्त प्रथम ग्रेटर नोएडा का प्रकरण के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

ग्रेटर नोएडा जोन के सेक्‍टर बीटा-2 कोतवाली क्षेत्र के अन्‍तर्गत रबूपुरा क्षेत्र के मयाना गांव निवासी कृष्‍ण कुमार शर्मा नट की मडैया गांव के पास होटल एवं रेस्‍टोरेंट का संचालन करते हैं। वह किसी निजी काम से गांव गए हुए थे। होटल पर उनका 15 साल का नाबालिग बेटा कुणाल मौजूद थ। तभी एक स्‍कोडा कार वहां आकर रूकी। कार से कुछ लोग उतरे और कुणाल को अपने साथ कार में बिठाकर ले गए। शाम तक नाबालिग कुणाल वापस नहीं लौटा। इसकी जानकारी परिजनों को हुई। परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पीडित परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।

मामले में पुलिस की उदासीनता को देखते हुए पीडित परिजनों ने नाबालिग की बरामदगी की मांग को लेकर पुलिस का घेराव भी किया था। बाद में पुलिस के आला अधिकारियों ने जल्‍द ही नाबालिग की सकुशल बरामदगी का आश्‍वासन दिया था जिसके बाद परिजनों ने उनकी बात पर भरोसा करके घर लौट गए। जिला बुलंदशहर के गवार खेड़ा गांव के पास नहर में नाबालिग का शव मिला। आरोप है कि हत्‍यारोपियों ने नाबालिग की हत्‍या कर शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्‍य से नहर में डाला था। आसपास के लोगों ने शव को नहर में देखा। शव की शिखनाख्‍त नाबालिग कुणाल के रूप में हुई।

विधान परिषद सदस्‍य श्रीचंद शर्मा के सुपुत्र ABVP के पूर्व जिला संयोजक व छात्र नेता रहे अविनाश शर्मा ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए अपनी फेसबुक वाल पर लिखा है कि ग्रेटर नोएडा में दिन दहाड़े इस बच्‍चे का अपहरण हो गया। मृत शरीर गंगनहर में मिला है। बच्‍चे की मां की भी मौत 15 साल पूर्व हो चुकी है। अविनाश शर्मा ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से इस घटना के लिए जिम्‍मेदार अधिकारियों के प्रति कड़ी कार्रवाई का निवेदन किया है।

मण्‍डल अध्यक्ष ग्रेटर नोएडा महेश शर्मा जोकि गौतमबुद्ध नगर के सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के काफी नजदीक है, उन्होंने अविनाश शर्मा की पोस्ट पर लिखा की भैया इसमें सिर्फ और सिर्फ एसएचओ की बहुत लापरवाही है। भाजपा के ग्रेटर नोएडा मण्‍डल अध्‍यक्ष ने बीटा-2 कोतवाली प्रभारी को घटना के लिए ठहराया जिम्मेदार भाजपा के ग्रेटर नोएडा मण्‍डल अध्‍यक्ष महेश शर्मा ने सेक्‍टर बीटा-2 कोतवाली प्रभारी को इस दर्दनाक घटना के लिए सीधे सीधे जिम्‍मेवार ठहराया है। इन्हीं दोनों की मांग को ध्यान मे रखते हुए तथा पब्लिक का गुस्सा फूटते हुए गौतम बुद्ध नगर कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने Beta 2 थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

पीडित पिता का आरोप है कि पुलिस मामले में उदासीन बनी रही। पुलिस ने उनके परिवार के लोगों को पूछताछ के लिए उठाया। उनके खिलाफ थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। कई लोग की इससे हालत बिगड गई। एक व्‍यक्ति अस्‍पताल में भर्ती है। उनका कहना है कि पुलिस वास्‍तविक आरोपयों से दूर रही। उन्‍होंने योगी आदित्‍यनाथ की अपराध मुक्‍त मुहिम पर भी सवाल उठाए। नोएडा पुलिस को बद्दुआ भी देते हुए दहाड़ मारते हुए रोने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button