आम मुद्देराजनीति

तिलपता-दादरी रोड जाम की समस्या उठी, डिवाइडर की भी मांग, एमएलसी शिक्षक सीट श्री श्रीचंद शर्मा ने उठाया महत्वपूर्ण कदम, लिखा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी व जिलाधिकारी को पत्र

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। तिलपता से दादरी तक 4.5 किलोमीटर लम्बे रास्ते को तय करने में अभी करीब 30 मिनट का समय लगता है। शहर के लोगों की काफी समय से मांग है कि इस सड़क पर बीचों बीच एक डिवाइडर बनाया जाए। कभी-कभी यह टाइम बढ़ाकर 1.5 से 2 घंटे हो जाता है और यह सब होता है लंबे जाम के कारण। और सड़के भी टूटी हुई है इस कारण अलग से जाम लगता है। लोगों की काफी समय से मांग है कि इस सड़क पर बीचों बीच एक डिवाइडर बनाया जाए। अब एक बार फिर शहर में तिलपता-दादरी सड़क के बीचों बीच दोबारा से डिवाइडर बनाने की मांग उठाई है और यह मांग शिक्षक सीट से सदस्य विधान परिषद MLC श्री श्रीचंद शर्मा ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा व जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर से मुलाकात कर निम्न समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण कराने को कहा।

  1. दादरी से सूरजपुर तक क्षतिग्रस्त मार्ग का सुदृढीकरण।
  2. तिलपता गोल चक्कर से दादरी कंटेनर डिपो तक जाम से राहत के लिए सड़क के मध्य डिवाइडर का निर्माण कार्य।
  3. जी.टी. रोड एन.टी.पी.सी. रेलवे क्रॉसिंग के नीचे चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के पास जाम से राहत के लिए यू टर्न/गोल चक्कर निर्माण कार्य।

दादरी-तिलपता के बीच का सफर तय करना बहुत मुश्किल है। कुल साढे 4 किलोमीटर का सफर तय करने में करीब आधे घंटे और कभी कभी 1 घंटा का समय लग जाता है। MLC श्रीचंद शर्मा ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से इस मार्ग का वैकल्पिक मार्ग भी बनाने की मांग की है, हालांकि डिवाइडर बनने के बाद थोड़ी बहुत राहत जरूर मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button