शिक्षाताजातरीन

GLBIMR News: जीएलबीआईएमआर के छात्रों ने स्वच्छता -वृक्षारोपण अभियान चलाया

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएलबीआईएमआर सेंटर फॉर सस्टेनेबिलिटी ने सक्षम भूमि फाउंडेशन के सहयोग से सामाजिक कार्यक्रम के तहत नई दिल्ली के झील और शाहदरा में स्वच्छता और वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। इस पहल का उद्देश्य समुदाय के भीतर अच्छी प्रथाओं को बढ़ावा देने और पर्यावरण जागरूकता बढ़ाने के लिए कॉलेज के समर्पण को रेखांकित करती है। छात्रों ने आम लोगों में पर्यावरण जागरूकता बढ़ाया और सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में प्रतिभागियों के साथ वृक्षारोपण किया जिसमें फलदार और छायादार वृक्षों सहित विभिन्न प्रकार के पौधे निर्दिष्ट क्षेत्रों में लगाए गए।

बच्चों और व्यस्क लोगों को प्रत्येक प्रकार के वृक्ष के लाभों और उन्हें लगाने और उनकी देखभाल करने की उचित तकनीकों के बारे में शिक्षित किया गया। स्वच्छता और वनीकरण के महत्व को उजागर करने के लिए सूचनात्मक सत्र आयोजित किए गए जिसमें विशेषज्ञों ने जानकारी साझा की और बताया कि इस तरह की पहल पर्यावरण संरक्षण और समग्र कल्याण में कैसे योगदान देती है। छात्रों को स्वच्छता बनाए रखने और अपने दैनिक जीवन में स्वछता को अपनाने के लिए व्यक्तिगत प्रतिज्ञा लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

कॉलेज के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने जीएल बजाज समूह के संधारणीय विकास और सामुदायिक कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बारें में बताते हुए कहा कि इस अभियान से पर्यावरण और समाज पर स्थायी सकारात्मक प्रभाव पैदा होगा। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

रफ़्तार टुडे की खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button