ग्रेटर नोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़

Greater Noida West News: नहीं थम रहे लिफ्ट में लापरवाही के मामले, जान पर खेलकर लोग कर रहे लिफ्ट से सफर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा की सोसाइटियों में लिफ्ट फंसने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। प्रशासन और बिल्डिंग मैनेजमेंट की अनदेखी से लोग जान पर खेलकर लिफ्ट का उपयोग करने को मजबूर हैं। इस तरह की घटनाओं में कभी बच्चे, कभी बुजुर्ग तो कभी महिलाएं फंस जाते हैं। ऐसा ही एक मामला ग्रेनो वेस्ट की ला रेजिडेंसिया सोसाइटी के टावर-5 में सामने आया, जहां एक ही दिन में दो बार लिफ्ट फंस गई। सुबह करीब 8 बजे और शाम को एक बार फिर लिफ्ट फंसने से सोसाइटी वासियों में दहशत का माहौल है।

एक ही दिन में दो बार फंसी लिफ्ट

वेद प्रकाश, जो टावर-5 की 18वीं मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहते हैं, उनकी 19 वर्षीय बेटी सुष्मिता नर्सरी टीचर ट्रेनिंग का कोर्स कर रही है। मंगलवार सुबह करीब 8 बजे वह कॉलेज जाने के लिए लिफ्ट से नीचे उतर रही थी। लिफ्ट 9वीं और 8वीं मंजिल के बीच में अचानक रुक गई। सुष्मिता ने अलार्म का बटन दबाया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। अंततः उसने अपने पिता को फोन कर सूचना दी।

लिफ्ट में बिजली थी लेकिन तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट रुकी थी। कैमरा होने के बावजूद उस पर निगरानी नहीं रखी जा रही थी। सुरक्षाकर्मी लिफ्ट खोलने में सक्षम नहीं थे और लिफ्ट ऑपरेटर मौके पर नहीं था। लगभग 35 मिनट बाद लिफ्ट ऑपरेटर के आने पर सुष्मिता को बाहर निकाला गया।

घटनाओं में कभी बच्चे, कभी बुजुर्ग तो कभी महिलाएं फंस जाते हैं। ग्रेनो वेस्ट की ला रेजिडेंसिया सोसाइटी के जहां एक ही दिन में दो बार लिफ्ट फंस गई।

शाम होते-होते फिर से T14 की लिफ्ट 5वें फ्लोर पर फंस गई, जिसमें एक बुजुर्ग महिला समेत पांच लोग फंस गए। लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला गया। इस घटना से सोसाइटी के लोग दहशत में हैं।

आए दिन लिफ्ट फंसने से निवासियों में रोष

घटना के बाद से सोसाइटी के निवासियों में काफी रोष है। उनका कहना है कि लिफ्ट का वार्षिक रखरखाव अनुबंध नहीं है। ऑपरेटर का कहना है कि चार माह पहले मेंटेनेंस हुआ था, लेकिन बिल्डर ने भुगतान नहीं किया है, इसलिए रखरखाव नहीं किया जा रहा है। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर मेंटेनेंस शुल्क लेने के बाद भी सुविधाएं नहीं दे रहा है, जिससे लिफ्ट में फंसने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button