राजनीति

कौन फैला रहा ये अफवाह! BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ मारपीट की खबर झूठी, नोएडा कोर्ट में वकीलों और गौरव भाटिया के बीच मामूली कहासुनी

जिला न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश भाटी ने बताया कि गौरव भाटिया से वकीलों ने बैंड उतारने का निवेदन किया था। जिसे लेकर उनसे कुछ कहासुनी हुई है। लेकिन उनसे किसी भी तरह की अभद्रता या फिर मारपीट की बात पूरी तरह से झूठी है।

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। सुबह से ये खबर सामने आ रही है कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया के साथ स्थानीय वकीलों ने सूरजपुर कोर्ट परिसर में धक्का-मुक्की और मारपीट की है। यहां पर वकीलों के बर्ताव के बाद बीजेपी नेता गौरव भाटिया बाहर निकल आए। दरअसल, वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया एक मामले की पैरवी करने के लिए ग्रेटर नोएडा स्थित सूरजपुर कोर्ट पहुंचे थे। यहां आज वकीलों ने नो वर्क की घोषणा पहले से कर रखी थी। इसी दौरान जब गौरव भाटिया गौतमबुद्ध नगर कोर्ट पहुंचे तो उनसे मारपीट की बात सामने आई, मामला सामने आने के बाद जिला न्यायालय के वकीलों ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया।

देश के प्रसिद्ध अधिवक्ता और बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया गौतमबुद्ध नगर के जिला कोर्ट एक मामले की पैरवी करने पहुंचे थे। वकीलों की हड़ताल के बावजूद गौरव भाटिया के पैरवी करने का वकीलों ने विरोध किया। जिला न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश भाटी ने बताया कि गौरव भाटिया से वकीलों ने बैंड उतारने का निवेदन किया था। जिसे लेकर उनसे कुछ कहासुनी हुई है। लेकिन उनसे किसी भी तरह की अभद्रता या फिर मारपीट की बात पूरी तरह से झूठी है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता और सुप्रीम कोर्ट के वकील गौरव भाटिया की नोएडा के सूरजपुर कोर्ट में वकीलों कहासुनी हो गई है। गौरव कोर्ट में कुछ काम से आए थे और इस दौरान स्थानीय बार के अध्यक्ष एवं अन्य अधिवक्ताओं ने उन्हें स्थानीय बार की हड़ताल का हवाला देते हुए बताया कि कार्य नहीं हो सकता है।

नोएडा पुलिस का बयान भी सामने आया है। नोएडा पुलिस ने कहा, ‘बुधवार को अधिवक्ता गौरव भाटिया माननीय न्यायालय जनपद गौतमबुद्धनगर में कार्य के लिए आए थे, स्थानीय बार के अध्यक्ष एवं अन्य अधिवक्ताओं द्वारा स्थानीय बार की हड़ताल होने के कारण न्यायालय संबंधित कार्य नहीं होने की जानकारी दी गई। जिस कारण दोनों अधिवक्ता पक्षों में हल्की कहासुनी होने की बात प्रकाश में आई है,  अधिक जानकारी एकत्रित करी जा रही है। वार्ता के बाद अधिवक्तागण दिल्ली वापस लौट गए थे, मौके पर शांति व्यवस्था कायम है.’

इसलिए हड़ताल पर हैं वकील

दरअसल, सूरजपुर कोर्ट के एक अधिवक्ता के पिता के खिलाफ सेक्टर-बीटा टू कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। अधिवक्ता का आरोप है कि उनके पिता के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया गया है। इसी को लेकर सूरजपुर जिला कोर्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने हड़ताल का आह्वान किया था। इसे लेकर कोर्ट में कोई भी न्यायिक कार्य नहीं किया जा रहा था। इसी बीच वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया एक मामले की पैरवी में यहां पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button