दुनिया
Trending

अब इन देशों में नहीं काम करना, Google Pay काम जाने क्या है इसके पीछे की वजह

Google अपनी Google Pay सर्विस को बंद करने जा रहा। लेकिन Google के ये फैसले का भारतीय यूजर्स पर कोई असर नहीं होने वाला है

दिल्ली, रफ़्तार टुडे। अब Google Pay सेवा का यूज भारत सहित बहुत से देशों में Online भुगतान के लिए किया जाता है। 2022 में Google वॉलेट की शुरुआत के बाद Gpay यूजर्स की संख्या में बड़े ही जोरों से तेजी दिखाई दे रही। बताया जा रहा की अब online transaction के लिए यूजर्स की पहली पसंद बन गया था। Google 4 जून 2024 से Google Pay को बंद करने जा रहा है। ये खबर से online transaction करने वाले यूजर्स की हॉट बिट बाद सकती है। Gpay बंद होने वाली ये खबर सच बताई जा रही। जिसकी पुष्टि खुद गूगल ने की है।

Google अपनी Google Pay सर्विस को बंद करने जा रहा। लेकिन Google के ये फैसले का भारतीय यूजर्स पर कोई असर नहीं होने वाला है।Google 4 जून 2024 से अमेरिका में Google Pay की सेवा बंद करने जा रहा है। अब इन देशों में नहीं करेगा Google Pay काम जाने क्या है इसके पीछे की वजह

Google Pay सिर्फ ये देशों में ही काम करेगा

जानकारी के मुताबित अब 4 जून के बाद Google Pay ऐप सिर्फ भारत और सिंगापुर में ही काम करेगा। जो दूसरे देशों में उसकी सेवा पूरी और से बंद कर दी जाएगी। बताया जा । रहा की अब ये कंपनी के मुताबिक सभी यूजर्स को Google वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

180 देशों में Google वॉलेट से बदला गया

जैसे की अभी तक तो आप सभी लोगो को पता होगा की  Google Pay सर्विस बंद होने के बाद अमेरिकी यूजर्स न तो पेमेंट कर पाएंगे और न ही उपलब्ध कर पाएंगे। गूगल ने सभी अमेरिकी यूजर्स को google wallet पर शिफ्ट होने के लिए कहा।कंपनी ने Google wallet को प्रमोट करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। एक ब्लॉग में कहा कि Gpay को लगभग 180 देशों में Google वॉलेट के माद्यम से रिप्लेस किया जायेगा। अब इन देशों में नहीं करेगा Google Pay काम जाने क्या है।

Related Articles

Back to top button