शिक्षाग्रेटर नोएडा

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक: ऑनलाइन प्रणाली से असहमति, माँगों के समर्थन में ज्ञापन व धरने की तैयारी

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आज उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जिला कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई। जिला गौतम बुद्ध नगर में भी यह बैठक शिक्षक भवन पर संपन्न हुई, जिसमें जिला कार्यसमिति, ब्लॉक अध्यक्ष, मंत्री, संघर्ष समिति के अध्यक्ष, मंत्री, और तहसील के प्रभारी और सह प्रभारी ने भाग लिया। बैठक में सर्वसम्मति से ऑनलाइन प्रणाली से असहमति का प्रस्ताव पास किया गया।

मांगें: 31 दिवसीय उपार्जित अवकाश, 12 दिवसीय द्वितीय शनिवार, और हाफ डे सी एल

बैठक में प्रस्तावित किया गया कि जब तक 31 दिवसीय उपार्जित अवकाश, 12 दिवसीय द्वितीय शनिवार, और हाफ डे सी एल की मांगों को शासन द्वारा मंजूर नहीं किया जाता, तब तक शिक्षक संघ इस ऑनलाइन प्रणाली से असहमत रहेगा।

बैठक में सर्वसम्मति से ऑनलाइन प्रणाली से असहमति का प्रस्ताव पास किया गया।

15 जुलाई को ज्ञापन व नोटिस

संघ के सदस्यों ने निर्णय लिया कि 15 जुलाई को जिला कार्य समिति के द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक ज्ञापन व नोटिस सौंपा जाएगा। अगर 23 जुलाई 2024 तक इन मांगों को स्वीकार नहीं किया गया, तो जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर एक विशाल धरना आयोजित किया जाएगा।

आंदोलन की रणनीति

संघ ने आगे की रणनीति तय की है कि यदि मांगे समय पर पूरी नहीं होती हैं, तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रस्तावित धरने के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है, जिससे सरकार पर दबाव बनाया जा सके और शिक्षकों की मांगें पूरी हो सकें। इस बैठक से यह स्पष्ट होता है कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ अपने सदस्यों की समस्याओं और मांगों को लेकर गंभीर है और उनके समाधान के लिए ठोस कदम उठाने के लिए तैयार है।

बैठक में उपस्थित प्रमुख सदस्य

बैठक में कई प्रमुख सदस्य उपस्थित रहे, जिनमें संरक्षक अशोक शर्मा, मंडल अध्यक्ष मेघराज भाटी, जिला अध्यक्ष प्रवीण शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलेराम नागर, जिला मंत्री गजन भाटी, कोषाध्यक्ष हेमराज शर्मा, ब्रजेशपाल सिंह, सरिता यादव, कल्पना शर्मा, सतीश पीलवान, माला बजाज, जगवीर भाटी, राजीव शर्मा, प्रदीप आर्य, रामकुमार शर्मा, रामकिशन शर्मा, सुरेश नागर, श्वेता वर्मा, रवि भाटी, ब्लॉक अध्यक्ष दादरी अमर भाटी, अंकित चौधरी, वरुणपाल, प्रवीण भाटी, मो जावेद, सतीश नागर, जगवीर शर्मा, सुदेश नागर, भगवत शर्मा, दीवान सिंह, विनोद ठाकुर चौधरी, रौदास सिंह ब्लॉक मंत्री जेवर, स्मिता सिंह ब्लॉक अध्यक्ष बिसरख, मीना यादव, कल्पना शर्मा, सरताज अहमद, मोहम्मद असलम, वीरपाल, उमर वेग आदि शामिल रहे।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button