आम मुद्देस्वास्थ्य

एक्शन मोड में ओएसडी संतोष कुमार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, सैनी वैदपुरा गांव पहुंचे अफसर, गंदगी मिलने पर जिम्मेदारों पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

सैनी और वैदपुरा के बीच ओएसडी संतोष कुमार ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गांव दिखा, जिस पर ओएसडी ने फर्म मैसर्स साईनाथ पर मुख्य मार्ग की पटरियों पर जगह-जगह कूड़ा बिखरा 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया और इनकी तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए।

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। सैनी और वैदपुरा के बीच ओएसडी संतोष कुमार ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गांव दिखा, जिस पर ओएसडी ने फर्म मैसर्स साईनाथ पर मुख्य मार्ग की पटरियों पर जगह-जगह कूड़ा बिखरा 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया और इनकी तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए। इन तीनों गांवों सिल्ट जमा दिखी। स्लोप ठीक न होने के कारण पानी के नालियों की हालत भी खराब दिखी। नालियों में की मरम्मत और सफाई के लिए परियोजना विभाग की निकासी नहीं हो पा रही। OSD संतोष कुमार ने नालियों समस्याओं से सीनियर अधिकारियों को भी अवगत को पत्र लिखा है। ओएसडी ने इन गांवों की कराया है।


गांव के लोगों ने जिम्मेदारों से की शिकायत कि निर्देश पर ओएसडी स्वास्थ्य संतोष कुमार अपनी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार टीम के साथ रोजाना गांवों व सेक्टरों में सफाई का जायजा ले रहे हैं।
ओएसडी स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक नथोली
सेंह और अन्य टीम के साथ सैनी व वैदपुरा पहंचे।
ओएसडी ने इन दोनों गांवों की सफाई व्यवस्था का
जायजा लिया। इस दौरान गांव के लोग भी आ गए।

उन्होंने गांव की समस्याओं से ओएसडी को अवगत कराया। ग्रामीणों ने नियमित सफाई न होने की बात कही। सैनी और वैदपुरा के बीच मुख्य मार्ग की पटरियों पर जगह-जगह कूड़ा बिखरा दिखा, जिस पर ओएसडी ने फर्म मैसर्स साईनाथ पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इसकी तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए। ओएसडी के निरीक्षण के दौरान नालियों और ड्रेन में पॉलिथीन और सिल्ट भरी हुई थी। पानी ओवरफ्लो होता दिखा। ओएसडी ने इसकी जानकारी परियोजना विभांग को दे दी है। इसके बाद वे भोला रावल भी गए। वहां भी ऐसी ही स्थिति दिखी। सफाई व्यवस्था खराब दिखी।


सफाई-व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश जिस पर ओएसडी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए अभियान चलाकर इन गांवों में सफाई कराने के निर्देश दिए और नियमित सफाई कराने को कहा। ओएसडी इन गांवों की समस्या से सीनियर अधिकारियों को ने भी अवगत करा दिया है। ओएसडी संतोष कुमार ने कहा है कि शहर की सफाई-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिना पूर्व सूचना के औचक निरीक्षण का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button