ताजातरीनप्रदेश

किसान की बेटी बनी दरोगा,करप्शन फ्री इंडिया ने किया सम्मानित

बिलासपुर, रफ़्तार टुडे- सोमवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय के नेतृत्व में बिलासपुर क्षेत्र के रोशनपुर गांव निवासी दलित किसान परिवार की बेटी ज्योति सिंह को उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा बनने पर उसके घर जाकर ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।


करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कोर कमेटी सदस्य मास्टर दिनेश नागर ने बताया कि एक कहावत है कि प्रतिभाएं किसी संसाधन की मोहताज नहीं होती उसी को चरितार्थ किया है रोशनपुर गांव की बेटी ज्योति सिंह ने। दलित परिवार से ताल्लुक रखने वाली ज्योति सिंह के पिता बुध्दपाल सिंह किसान है जिन्होंने महनत मजदूरी करके अपनी बेटी के सपनों को साकार करते हुए उसे पुलिस विभाग में दरोगा के पद तक पहुंचाया। दिनेश नागर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नही है बस जरूरत है उन्हे आगे बढ़ाने की। उन्होंने कहा की ज्योति सिंह ने किसान परिवार से होकर भी महनत लगन से ये मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा की सभी को बेटियो को पढ़ाने में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। दिनेश नागर ने बताया की आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने ज्योति सिंह को उसके घर जाकर ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा आगे भी प्रतिभाओं को सम्मानित करता रहेगा।


इस दौरान चौधरी प्रवीण भारतीय, मास्टर दिनेश नागर, बाबा मुन्नीलाल नागर, राकेश नागर, रोहतास नागर, अभिषेक नागर, बुद्धपाल सिंह व मोहित आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button