ताजातरीनप्रदेश

किसान से रिश्वत मांगने पर करप्शन फ्री इंडिया का हल्ला बोल प्रदर्शन

सूरजपुर, रफ़्तार टुडे। – सदर तहसील में तैनात कानूनगो एवं ड्राइवर के द्वारा मुवावजे की फाइल पास कराने के नाम पर तहसीलदार, लेखपाल आदि के नाम से रिश्वत में लाखो रुपए मांगने का ऑडियो सामने आने पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उपजिलाधिकारी वेद प्रकाश सिंह को ज्ञापन सौंपा।


करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीयआलोक नागर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के इमलिया गांव निवासी वीर सिंह अपने मूल मुवावजे की फाइल पर हस्ताक्षर करने के लिए सदर तहसील में तैनात कानूनगो कुंवरपाल यादव उर्फ केपी यादव के पास पहुंचा तो उसने फाइल आगे बढ़ाने के लिए मना कर दिया और कह दिया कि लेखपाल के ड्राइवर अशोक से मिल लीजिए। बेचारे किसान ने ड्राइवर से बात की तो उसने बताया कि कानूनगो साहब मुआवजे की फाइल पर हस्ताक्षर करने की आवाज में ढाई लाख रुपए मांग रहे हैं। ऑडियो में सदर तहसील के कानूनगो एवं लेखपाल के ड्राइवर अशोक के बीच में ढाई लाख रुपए किस तरह बांटने हैं उसकी चर्चा में कानूनगो ने स्वीकार किया है कि ₹100000 मुझे चाहिए 50000 लेखपाल को 50000 तहसीलदार को और 50000 ड्राइवर अशोक को दे देना।

प्रवीण भारतीय ने कहा कि गौतम बुध नगर में अधिकतर किसानों के साथ मुआवजे की फाइल के नाम पर लेखपाल कानूनगो एवं अन्य अधिकारी ऐसे ही परेशान कर अपने ड्राइवर या प्राइवेट आदमियों से फाइल पर हस्ताक्षर करने के नाम पर मोटी रकम वसूल कर हमारे साथ भ्रष्टाचार कर रहे हैं। कोर कमेटी सदस्य मास्टर दिनेश नागर ने कहा कि भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी करप्शन फ्री इंडिया संगठन बर्दाश्त नहीं करेंगा उन्होंने बताया की इस प्रकरण के ऑडियो की आज उपजिलाधिकारी वेद प्रकाश सिंह को ज्ञापन सौंपकर तत्काल जांच कर दोषी पाए जाने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को सस्पेंड करते हुए तत्काल जेल भेजने की मांग की तथा मास्टर दिनेश नागर ने कहा कि अन्यथा करप्शन फ्री इंडिया संगठन व क्षेत्र के लोग इस भ्रष्टाचार के खिलाफ जिला मुख्यालय पर भूख हड़ताल करेंगे।


इस दौरान मास्टर दिनेश नागर, राकेश नागर ,यतेंद्र नागर, गौरव भाटी, श्रवण नागर, राम नागर, बालेश्वर हवलदार, कपिल, प्रिंस, बिल्लू नागर,बीर सिंह, सरजीत, रोशन, सरताज, कपिल कसाना, तेजवीर चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button