शिक्षाताजातरीन

गुलमोहर की बेटी रिद्धिमा का लखनऊ के लोकभवन में हुआ सम्मान, सीएम योगी ने एक लाख रुपये, गोल्ड मेडल और टेबलेट देकर किया सम्मानित

गाजियाबाद, रफ़्तार टुडे। राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव निवासी रिद्धिमा टकियार को शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ के लोकभवन में एक लाख रुपये, गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र और टेबलेट देकर सम्मानित किया। रिद्धिमा ने सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में 99.6% अंक हासिल कर रिद्धिमा ने जनपद में प्रथम व राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय स्थान हासिल कर गुलमोहर एन्क्लेव के साथ साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है।

सीएम योगी, उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाबो देवी ने रिद्धिमा को सम्मानित किया। रिद्धिमा को सम्मानित किए जाने से पूरे गुलमोहर एन्क्लेव और रिद्धिमा के परिजनों में हर्ष का माहौल है।


रिद्धिमा ने केडीबी पब्लिक स्कूल से अपनी इंटरमीडिएट की है। रिद्धिमा के पिता विश्वजीत टकियार का 2019 में ही निधन हो चुका है जिसके बाद उनकी मां रजनी और बड़ी बहन इशिता ने रिद्धिमा की पूरी जिम्मेदारी उठाई। सम्मानित होने के बाद रिद्धिमा ने कहा कि पापा के जाने के बाद मां और दीदी ने मुझे कभी टूटने नहीं दिया। आज उनके सहयोग से ही मैं यहां तक पहुंची हूँ। रिद्धिमा ने बताया कि वह एक मनोवैज्ञानिक बनना चाहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button