ताजातरीनप्रदेश
Trending

गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट:मतगणना को निष्पक्ष पारदर्शी शांतिपूर्ण कराने की तैयारी

4 जून को देशभर के साथ गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर भी मतगणना को निष्पक्ष पारदर्शी और निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं।


राजेश बैरागी, रफ्तार टुडे। आगामी 4 जून को देशभर के साथ गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर भी मतगणना को निष्पक्ष पारदर्शी और निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। निर्वाचित होने वाले प्रत्याशी समेत सभी प्रत्याशियों को सुरक्षित उनके घर तक छोड़ने की जिम्मेदारी भी जिला प्रशासन द्वारा उठाई जाएगी।


आगामी 4 जून को मतगणना की तैयारियों को लेकर आज शनिवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने न केवल चुनाव लड़े प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक की बल्कि प्रेसवार्ता के माध्यम से मीडिया को भी अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट अंतर्गत तीन विधानसभा सीटों नोएडा दादरी और जेवर में पड़े मतों की गिनती नोएडा फेज दो स्थित फूल मंडी में होगी जबकि बुलंदशहर जिला अंतर्गत दो विधानसभा सीटों सिकंदराबाद और खुर्जा के मतों की गिनती वहीं होगी जबकि सभी इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमीटिड पोस्टल बैलेट और डाक मतपत्रों की गिनती यहीं पर होगी। विधानसभावार एक टेबल सहायक रिटर्निंग अधिकारी के लिए व 14-14 टेबल मतगणना हेतु लगाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना को निष्पक्ष पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। मतगणना स्थल के भीतर और बाहर आवश्यक पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की जाएगी।विजयी घोषित होने वाले प्रत्याशी को जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना हॉल में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की भी अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रेस वार्ता में अपर जिलाधिकारी एवं उप निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार समेत सभी उपजिलाधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button