स्वास्थ्यताजातरीनदेशप्रदेश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट कोको काउंटी सोसाएटी में लापरवाह मालिक ने खूंखार पिटबुल को बिना मजल- बेल्ट के घुमाया बच्चों के बीच

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, रफ़्तार टुडे। कोको काउंटी सोसाइटी में एक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में पिटबुल नस्ल का कुत्ता बिना मजल और बेल्ट के कॉरिडोर में घूम रहा है, लिफ्ट में जा रहा है। ये पिटबुल डॉग जहां है, उसके आस-पास कई बच्चे भी खड़े हैं, जिन्हें लोग डर की वजह से वहां से हटाने लगत हैं। बिना मजल और बेल्ट के कॉरिडोर में घूमने लगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुत्ते के आस-पास कुछ बच्चे भी खड़े थे। डर के मारे उनके माता-पिता उन्हें वहां से हटा लेते हैं। निवासियों का आरोप है कि मालिक रोजाना बिना बेल्ट के ही पिटबुल को घुमाता है जो किसी भी बड़ी घटना का कारण बन सकता है

क्या है पूरा मामला 
कोको काउंटी सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में पहले से ही लावारिस कुत्तों की समस्या बनी हुई है। ऐसे में प्रतिबंधित नस्ल ( पिटबुल) को भी बिना सुरक्षा इंतजाम के घुमाना लोगों के लिए चिंता की बात है। शुक्रवार को सोसाइटी के ए-टावर में एक निवासी का पिटबुल कुत्ता लिफ्ट के अंदर से बाहर आया। वह बिना मजल और बेल्ट के कॉरिडोर में घूमने लगा।

सोशल मीडिया पर पिटबुल का वीडियो काफी वायरल है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि कुत्ते के आस-पास कुछ बच्चे भी खड़े थे। डर के मारे उनके माता-पिता उन्हें वहां से हटा लेते हैं। निवासियों का आरोप है कि मालिक रोजाना बिना बेल्ट के ही पिटबुल को घुमाता है जो किसी भी बड़ी घटना का कारण बन सकता है।

फाइल फोटो पिटबुल का

इंसानों के बीच रहने वाला है पिटबुल!

कुत्तों के बच्चों और बड़ो पर भी अटैक के कई मामले सामने आते हैं। उसमें पिटबुल प्रजाति का कुत्ता इंसानों के लिए खूंखार होता है। जानकारी के मुताबिक, पिटबुल कुत्ते को बुलडॉग और टेरियर नस्ल के कुत्तों के बीच क्रॉस कराकर पैदा किया गया है। बुलडॉग और टेरियर दोनों कुत्तों के खतरनाक नस्ल माने जाते हैं। इस वजह से पिटबुल भी इंसानों के लिए सुरक्षित जानवर नहीं माना जाता है।

Related Articles

Back to top button