ग्रेटर नोएडाताजातरीन

ग्रेनो प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने उद्यमियों की समस्याएं सुनी, समाधान का दिया आश्वासन

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के विभिन्न प्रमुख विभागों के अधिकारीगणों ने भाग लिया और अपने-अपने विभागों से संबंधित प्रश्नों के जवाब दिए। इनमें श्री नवीन सिंह (OSD Industries), श्री संतोष यादव (OSD), श्री हिमांशु (OSD Projects), वित्त, जल, हॉर्टिकल्चर, विद्युत आदि विभागों के अधिकारी शामिल थे।

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सभाकक्ष में एसीईओ श्री सौम्य श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उद्यमियों के साथ एक महत्वपूर्ण गोष्ठी आयोजित की गई। इस बैठक में उद्यमियों ने अपनी समस्याओं और मुद्दों को प्राधिकरण अधिकारियों के समक्ष रखा। आईआईए ग्रेटर नोएडा चैप्टर के श्री जेड रहमान ने प्रमुख समस्याओं को बिंदुवार तरीके से प्रस्तुत किया।

प्रमुख मुद्दे और मांगें:

  1. OTS स्कीम की मांग:
    उद्यमियों ने लंबे समय से OTS (वन टाइम सेटलमेंट) स्कीम की मांग की है। औद्योगिक क्षेत्र होते हुए भी, अब तक किसी भी OTS स्कीम को लागू नहीं किया गया है। उद्यमियों ने प्राधिकरण से अनुरोध किया कि जल्द से जल्द इस स्कीम को लाया जाए और पुराने बकाया पर पेनल्टी और ब्याज में छूट दी जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि औद्योगिक क्षेत्र में कैंप लगाकर इंडस्ट्री के फंक्शनल तथा कंप्लीशन सर्टिफिकेट जारी किए जाएं और स्थानीय समस्याओं का समाधान किया जाए।
  2. Waste collection and disposal:
    उद्योगों से निकलने वाले कूड़े कचरे का नियमित उठान और निर्धारित जगह पर पहुंचाना। कचरे को डोर टू डोर पिकअप की व्यवस्था हो और हर गली में एक डब्बा रखा जाए जिसमें लोग अपना कचरा डाल सकें।
  3. खाली पड़े भूखंडों का रखरखाव:
    उत्पादनरत उद्योगों के बीच में खाली पड़े भूखंडों की सफाई और रखरखाव की व्यवस्था बनाई जाए।
  4. NG ट्रांसफर:
    श्री चंचल वार्ष्णेय के प्लॉट का ट्रांसफर।

एसीईओ श्री सौम्य श्रीवास्तव ने उद्योगों के लिए OTS की अनुमति पर वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा के बाद निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

प्रमुख विभागों के अधिकारीगणों की भागीदारी:

गोष्ठी में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के विभिन्न प्रमुख विभागों के अधिकारीगणों ने भाग लिया और अपने-अपने विभागों से संबंधित प्रश्नों के जवाब दिए। इनमें श्री नवीन सिंह (OSD Industries), श्री संतोष यादव (OSD), श्री हिमांशु (OSD Projects), वित्त, जल, हॉर्टिकल्चर, विद्युत आदि विभागों के अधिकारी शामिल थे।

आईआईए ग्रेटर नोएडा की ओर से राष्ट्रीय सचिव श्री विशारद गौतम, श्री जेड रहमान (चेयरमैन तकनीकी समिति), श्री सोहराब जामी और श्री चंचल कुमार ने भाग लिया।

हैशटैग #GrenoAuthority #EntrepreneursMeet #RaftarToday

#RaftarToday ग्रुप से जुड़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल रफ्तार टुडे से जुड़े और रफ़्तार टुडे को लाइक करें

Related Articles

Back to top button