ताजातरीन

दिवाली पर तैयार हो जाएगा तिलपता फ्लाईओवर, ग्रेटर नोएडा चैयरमैन ने L&T से कहा की 6 महीने में काम पूरा हो जाना चाहिए

ग्रेनो प्राधिकरण के बोर्ड रूम में की समीक्षा, मौके पर भी टाउनशिप का लिया जायजा, मल्टी मॉडल लॉजिस्टक हब व मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट पर काम तेज करने के दिए निर्देश

ग्रेटर नोएडा रफ़्तार टुडे। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त व नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने ग्रेटर नोएडा में चल रही डी एम आई सी परियोजनाओं की समीक्षा की। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व आईआईटीजीएनएल के प्रबंध निदेशक एनजी रवि कुमार और प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने टाउनशिप के इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में चेयरमैन को जानकारी दी तथाअब तक हुए औद्योगिक आवंटनों के बारे में बताया। मनोज कुमार सिंह ने L&T से के अधिकारियों से कहा 6 महीने में तैयार हो जाना दिवाली पर तैयार हो जाएगा तिलपता फ्लाईओवर, ग्रेटर नोएडा चैयरमैन ने L&T से से कहा की 6 महीने में काम पूरा हो जाना चाहिए तिलपता फ्लाईओवर। 6 महीने में काम पूरा हो जाना चाहिए।

चेयरमैन ने बोड़ाकी के पास प्रस्तावित मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब और मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। करीब 478 हेक्टेयर जमीन पर ये दोनों प्रोजेक्ट विकसित किए जा रहे हैं। मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब अंतर्गत रेलवे, बस अड्डा व मेट्रो कनेक्टिविटी विकसित की जाएगी। बोड़ाकी के पास ही रेलवे टर्मिनल बनाया जाएगा।

लॉजिस्टिक हब से उद्योगों के लिए माल ढुलाई की राह आसान हो जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में समीक्षा के बाद चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का भ्रमण भी किया। इस दौरान सीईओ एनजी रवि कुमार और एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग व अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे। आईडीसी ने टाउनशिप में प्लग एंड प्ले सिस्टम और ऑटोमेटेड वेस्ट कलेक्शन प्लांट को भी देखा। वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट और हर प्लॉट से पाइप के जरिए कूड़े को प्रोसेसिंग प्लांट तक पहुंचाने और निस्तारित करने की तकनीक को समझा। उन्होंने इसकी सराहना भी की। बता दें कि दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अंतर्गत आईआईटीजीएनएल की तरफ से इंटीग्रेटेड टाउनशिप करीब 750 एकड़ में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है।

जब रफ्तार टुडे ने L&T से के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है इतना समय लगा गया इसके लिए भी हम जिम्मेदार है हमारी इंजीनियर डिपार्मेंट ने कुछ खामी थी इसलिए इतना टाइम लग गया। अब 6 महीने में फ्लाईओवर तैयार हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button