शिक्षा

भाषिनी स्प्रिंट हैकथॉन 1.0 में GL Bajaj के छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार और राष्ट्रीय भाषा प्रौद्योगिकी मिशन (एनएलटीएम) द्वारा आयोजित भाषिनी स्प्रिंट हैकथॉन 1.0 में ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के एप्लाइड कम्प्यूटेशनल साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग की दो टीमों ने अपने-अपने प्रॉब्लम स्टेटमेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। हैकथॉन में पूरे भारत से छात्रों, शोधकर्ताओं और शैक्षिक संगठनों ने भाग लिया।

जिसमें में जीएल बजाज की टीम कोडसेज के छात्र अमन कुमार सिंह, आदित्य राज, प्रगति सिंह, आर्यन राज और टीम द बॉयज 002 के छात्र अंश गोयल, प्रथम अरोड़ा, निकुंज गुप्ता, हर्षित खंडवालिया और साहिल श्रीवास्तव ने भाग लेकर प्रॉब्लम स्टेटमेंट पर कार्य किया। हैकाथोंन के निर्णायक मण्डल ने गहन आकलन करने के बाद दोनों को अलग अलग वर्ग में विजेता घोषित किया। दोनों विजेता टीमों को पुरस्कार राशि के रूप में 5-5 लाख रूपये और प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इन दोनों टीमों के प्रॉब्लम स्टेटमेंट को स्टार्टअप्स मे स्थापित करने के लिए भारत सरकार फंड भी देगी।

जीएल बजाज शिक्षण संस्थान के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने अपने छात्रों की इस बड़ी उपलब्धि पर दोनों विजेता टीमों को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनायें दी। इस दौरान कॉलेज के निदेशक डॉo मानस कुमार मिश्रा और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button