Uncategorized

भ्रष्टाचार नियंत्रण के लिए हर विभाग में तैनात हो एक पूर्व सैनिक-राष्ट्रीय सैनिक संस्था, 26 जुलाई को पूरे देश से उठेगी आवाज

गाजियाबाद, रफ़्तार टुडे। शनिवार को राष्ट्रीय सैनिक संस्था के प्रदेश अध्यक्षों की एक जूम मीटिंग की गई। बैठक में देश में तेजी से फैल रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए प्रत्येक विभाग में एक पूर्व सैनिक की नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई। यह समझने में बैठक में वक्ताओं ने कहा कि भारतीय फौज 8 हजार किमी समुन्द्री तट और करीब 9 हजार किमी जमीनी सरहद की सुरक्षा करती है। देश में आने वाली हर आपदा में फौज ही स्थिति को नियन्त्रित करती है।
भारत में वर्तमान में सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार की है जिसे एक आपदा कहा जा सकता है। इस आपदा को पूर्व सैनिक नियंत्रण मे ला सकते हैं। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 26 जुलाई को राष्ट्रीय सैनिक संस्था की देश भर की राज्य स्तर पर और जिला स्तर पर सभी इकाइयां एक साथ आवाज उठाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस, सेमीनार आयोजित करेगी और सरकार को ज्ञापन देंगी कि “भ्रष्टाचार जैसी आपदा को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक विभाग मे एक पूर्व सैनिक को नियुक्त कर दिया जाए।


कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने बताया कि पूर्व सैनिक को कोई विशेष ताकत देने की आवश्यकता नहीं है ल, केवल इतना अधिकार दे दिया जाए की जो नीतियाँ पहले से बनी हुई है उनका ईमानदारी से जमीनी स्तर पर क्रियान्वन किया जाए। मेजर जनरल एम एल असवाल ने बताया कि 26 जुलाई को उत्तराखंड के राज्यपाल के राजभवन मे भी पूर्व सैनिको की भागीदारी पर कार्यक्रम किया जाएगा।


इस अवसर पर गौरव सेनानी बी पी शर्मा , एडवोकेट पूजा शर्मा , राष्ट्रीय कवि डा आर पी शर्मा , कर्नल नरेश कुमार सहित अनेक देश भक्त नागरिकों और गौरव सेनानियों ने अपने विचार रखें। बैठक में राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रशासनिक सदस्य मेजर जनरल एम एल असवाल, महाराष्ट्र के प्रदेश संयोजक प्रशांत पाटेल, मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष सत्यजित अरीबम, उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन के पी सिंह, उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल एम के शर्मा, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल के के एस माकेन, पश्चिम बंगाल के संयोजक अशोक जैन, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के संयोजक राजीव खोसला और वेद प्रकाश, स्पोर्ट्स विंग के राष्ट्रीय संयोजक, आईआईटी ग्रेजुएट ईशान, आपदा प्रबंधन के संयोजक यवतमाल से हर्ष वर्धन, बद्रीनाथ राठौर, महिला विंग अध्यक्षा राज शर्मा, राष्ट्रीय सैनिक संस्था के राष्ट्रीय सचिव गौरव सेनानी, राजेन्द्र बगासी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पी पी सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी एवं अनेकों वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button