ताजातरीनप्रदेश
Trending

विश्व पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण अधिकारियों ने लगाए पौधे, ACEO सौम्य श्रीवास्तव ने पौधारोपण किया

एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून आते ही ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग जगहों पर बड़े पैमाने पर पौधरोपण अभियान चलाया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की तरफ से पौधरोपण किया गया। प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग, एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी और ओएसडी इंदू प्रकाश सिंह ने नॉलेज पार्क फोर स्थित पार्क में पौधरोपण किये। इन अधिकारियों ने पार्क में बरगद, सीसम, पीपल, जामुन आदि प्रजाति के पौधे लगाए। एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून आते ही ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग जगहों पर बड़े पैमाने पर पौधरोपण अभियान चलाया जाएगा। देशी और बड़े आकार वाले पौधे लगाने पर अधिक जोर रहेगा।

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की तरफ से पौधरोपण किया गया। इन अधिकारियों ने पार्क में बरगद, सीसम, पीपल, जामुन आदि प्रजाति के पौधे लगाए। एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि देशी और बड़े आकार वाले पौधे लगाने पर अधिक जोर रहेगा। वहीं विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और एचसीएल फाउंडेशन के सहयोग से सेंटर फॉर डेवलपमेंट कम्युनिकेशन की तरफ से जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। सिफर जया संस्था की संस्थापक मंजू मिन्हास ने प्रस्तुति दी।

इस कार्यक्रम में द्रोणाचार्य ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूषन और मंगलमय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, मार्केट एसोसिएशन और स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। छात्रोें ने पर्यावरण दिवस की थीम पर हमारी धरती हमारा भविष्य विषय पर पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई। द्रोणाचार्य ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किए। इस दौरान पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने की शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह व प्रबंधक प्रषांत समाधिया के साथ ही सेक्टर ओमेगा ग्रीन वन, गामा वन, बीटा टू के दुकानदार भी शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button