आम मुद्दे

Noida Airport News: नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा एटीएस का हेड क्वार्टर और कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 32 में 12270 वर्ग मीटर जमीन दी

नोएडा, रफ्तार टुडे। एयरपोर्ट जेवर के पास यूपी एटीएस का मुख्यालय बनेगा साथ ही कमांडो ट्रेनिंग सेंटर बनेगा। यहां पर अधिकारियों के दफ्तर और आवास भी बनाए जाएंगे। इसके लिए यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 32 में 12270 वर्ग मीटर जमीन दी है। यमुना प्राधिकरण ने यह जमीन निशुल्क दी है इस जमीन की रजिस्ट्री गुरुवार को यमुना अथॉरिटी की तरफ से कर दी गई।

यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने बताया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यूपी एटीएस अपना मुख्यालय बनाने के लिए प्राधिकरण से साल भर से पहले संपर्क किया था। उस समय एटीएस के आईजी ने उनसे संपर्क किया और यह प्रस्ताव दिया था।

इसके बाद प्राधिकरण ने एटीएस मुख्यालय के लिए जमीन देने का फैसला किया साथ ही यह भी निर्णय लिया कि यह जमीन निशुल्क दी जाएगी।

इस जमीन की रजिस्ट्री कर दी गई है। एयरपोर्ट के पास एटीएस का मुख्यालय बनने से कई फायदे होंगे। अगर देश विदेश में कोई अनहोनी होती है तो यहां से कमांडो दस्ता जाने में आसानी रहेगी। नोएडा एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी पिछले दिनों सिक्योरिटी प्लान के तहत सीआरपीएफ को दे दी गई।

यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने बताया कि प्राधिकरण सीआईएसएफ सिटी बनाएगा। यहां पर 1000 जवानों के लिए बैरक के साथ 650 फ्लैट का निर्माण भी करआएगा।

Related Articles

Back to top button