लाइफस्टाइलदेश
Trending

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस कंपनी को मिला ड्यूटी फ्री शराब बेचने का लाइंस, ये प्रोडक्ट भी मिलेंगे

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस कंपनी को मिला ड्यूटी फ्री शराब बेचने का लाइंस, ये प्रोडक्ट भी मिलेंगे

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से जारी बायान में कहा गया कि रिटेल और ड्यूटी फ्री आउटलेट्स चलाने का ठेका हिनेमैन एशिया प्रशांत और बीडब्यूसी फॉरवॉडर्स प्राइवेट लिमिटेड के कंसोर्टियम को दिया गया है

नोएडा, रफ़्तार टुडे। सिंगापुर, हांगकांग और ऑकलैंड एयरपोर्ट पर रिटेल आउटलेट चलाने वाली कंपनी हिनेमैन को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar Airport) पर ड्यूटी फ्री आउटलेट्स चलाने का ठेका मिला है। एयरपोर्ट पर मौजूद अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी-फ्री आउटलेट में यात्रियों के लिए प्रीमियम ब्रांड की शराब, तंबाकू उत्पाद, परफ्यूम, इत्र, कॉस्मेटिक और चॉकलेट उपलब्ध होंगी। इसके अलावा स्थानीय शिल्प उत्पाद, आयुर्वेदिक उत्पाद, डिब्बा बंद खाना और कई प्रकार की चाय एवं कॉफी उपलब्ध होंगी, जिससे यात्री अपने प्रियजनों के लिए आसानी से उपहार ले सकेंगे।

यात्रियों को वर्ल्ड क्लास अनुभव देने की तैयारी

सोमवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से जारी बायान में कहा गया कि रिटेल और ड्यूटी फ्री आउटलेट्स चलाने का ठेका हिनेमैन एशिया प्रशांत और बीडब्यूसी फॉरवॉडर्स प्राइवेट लिमिटेड के कंसोर्टियम को दिया गया है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनआईए) के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि हम नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विश्वस्तरीय सुविधाओं का निर्माण कर रहे हैं। इस साझेदारी से यात्रियों को ड्यूटी फ्री के साथ रिटेल का एक बेहतर अनुभव मिलेगा। हिनेमैन एशिया प्रशांत के सीईओ मार्विन वॉन प्लेटो ने कहा कि पहला खुदरा साझेदार बनाने के लिए हम एनआईए को धन्यवाद देते हैं। बीडब्यूसी के साथ हम नोएडा में व्यवसाय को लगातार बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली और हरियाणा की कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए एनएचएआई बड़ी पहल करने जा रही है। एनएचएआई ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के समांतर एक और एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए सर्वे का काम दोबारा शुरू कर दिया है। इसके बनने से न केवल नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर वाहनों का दबाव कम होगा बल्कि 10 लाख से ज्यादा वाहन चालकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी आसानी होगी।

इस एक्सप्रेस वे की लंबाई करीब 32 किलोमीटर होगी, जिसमें 28 किलोमीटर नोएडा क्षेत्र में और 4 किलोमीटर एयरपोर्ट से लिंक करने में बनाया जाएगा। एनएचएआई जल्द ही पुस्ता रोड समेत अन्य विकल्पों पर सर्वे कर अपनी रिपोर्ट बनाएगा। इसके बाद ये फैसला लिया जाएगा कि इस सड़क का निर्माण एनएचएआई करेगा या फिर नोएडा प्राधिकरण इसे बनाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button