आम मुद्दे

Lucknow News : उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सुना मरीजों का दर्द, अधिकारियों को व्यवस्थाओं सुधारने के दिए निर्देश

लखनऊ, रफ्तार टुडे। मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) पहुंचने वाले मरीजों की सुविधाएं को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।
बृजेश पाठक ने शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचे और ओपीडी में बैठे मरीजों और उनके तीमारदारों से बातचीत की। इसके बाद उप मुख्यमंत्री ने केजीएमयू के सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार को फोन करके मरीजों को उचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शुक्रवार सुबह केजीएमयू की व्यवस्थाओं का जायजा लिया । इस दौरान उन्होंने ओपीडी में मौजूद मरीजों व उनके परिवारीजनों से मुलाकात कर उनकी परेशानियां पूछी। ओपीडी के बाहर पुलिस चौकी के निकट ओपीडी पंजीकरण के लिए मरीजों की कतार लगी थी। उन्होंने मरीजों से कतार की वजह पूछी तो वहां तैनात कर्मचारियों ने बताया कि काफी मरीज दूसरे जिलों से आते हैं । ऐसे में सुबह से कतार में खड़े हो जाते हैं। नौ बजे से ओपीडी का संचालन होता है। इससे पहले पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होती है।

इसके बाद उप मुख्यमंत्री ने केजीएमयू के सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार को फोन किया और मरीज व उनके परिवारीजनों को होने वाली परेशानियों के निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही ओपीडी पंजीकरण की व्यवस्था में सुधार के लिए उचित कदम उठाने को कहा उप मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टर समय पर ओपीडी में बैठें। वार्ड में भर्ती मरीजों को देखें किसी भी मरीज के इलाज में कोई लापरवाही न बरती जाए. मरीजों को जेनेरिक दवाएं ही लिखें।

इसके बाद उप मुख्यमंत्री पुलिस चौकी और शव विच्छेदन गृह की व्यवस्थाओं को देखा। वहां मौजूद अधिकारियों को विशेष साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। कहा कि यहां बेतहाशा दुखी व पीड़ा होने पर ही लोग आते हैं। लिहाजा उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जल्द से जल्द पोस्टमार्टम किया जाए और लोगों से शालीनता से पेश आएं।

Related Articles

Back to top button