देशप्रदेश

No money to pay 4 months commission to ration dealers | राशन डीलरों को 4 महीने का कमीशन भुगतान करने के लिए पैसा नहीं

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा प्रधानमंत्री को 73 लाख लोगों के लिए आगामी 6 माह तक फ्री राशन देने के लिए इस योजना को आगे बढाने के अपील के बाद दिल्ली सरकारी राशन डीलर्स संघ ने के अध्यक्ष शिव कुमार गर्ग ने दिल्ली सरकार पर राशन डीलरों का बकाया कमीशन रोके जाने को लेकर बड़ा हमला बोला है।

गर्ग ने कहा है कि दिल्ली सरकार के पास 73 लाख लोगों के लिये आगामी 6 माह तक फ्री राशन देने के लिए पर्याप्त खजाना है पर 2000 राशन डीलरों 4 महीने का कमीशन का भुगतान करने के लिए पैसा नहीं है।

गर्ग ने कहा कि केजरीवाल का अगले छः माह तक दिल्ली में फ्री राशन वितरण की घोषणा अप्रैल 2022 में होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव को ध्यान में रख कर है। गर्ग ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून 2013 के अन्तर्गत संशोधन भारत का राजपत्र दिनांक 17 अगस्त 2015 और उच्च न्यायालय दिल्ली, दिनांक 16 फरवरी 2021 के आदेशानुसार राशन डीलर को उसका मार्जिन मनी या कमीशन एडवांस में देने का प्रावधान है।

इसके बाद भी दिल्ली सरकार द्वारा जुलाई माह से 4 महीने का अब तक नही दिया गया। जबकि दीपावली पर सरकार व कंपनियां अपने कर्मचारियों को बोनस देती है। पर दिल्ली सरकार के लापरवाही के कारण दिल्ली के 2000 राशन डीलर अपनी मजदूरों की कमीशन की इंतजार में उनकी दिवाली काली हो गई, पैसे के आभाव में दुखी मन से और कंजूसी से दिवाली मनाना पड़ा। गर्ग ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून-2013 के तहत नियमित कोटा जो कि बेहद सस्ती दर पर केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Related Articles

Back to top button