दुनियादेश

प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं पेट्रोल डीजल के कीमत में कमी, 5-7 रुपये तक घट सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमत! सरकार कर रही लोगों को राहत देने की तैयारी

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। लोकसभा चेनाव के दौरान जनता को एक ओर राहत मिल सकती है। अब एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती करने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि हाल ही में कॅामर्शियल सिलेंडर के दामों में हुई 32 रुपए की कटौती के मायने दूसरे निकाले जा रहे हैं। हालांकि जो भी हो बहुत जल्द पेट्रोल-डीजल के दामों को कम करने के लिए भी फाइल तैयार की जा रही है। फिलहाल ये अधिकारिक घोषणा नहीं है। सूत्रों का दावा है कि जनता को राहत देने के लिए बहुत जल्द घरेलू एलपीजी सिलेंडर व पेट्रोल डीजल के दामों में भारी कमी की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस बार पैसों में नहीं बल्कि प्रति लीटर 7 रुपए तक की कटौती करने के मूड़ में पेट्रोलियम कंपनियां हैं। 5-7 रुपए प्रति लीटर की होगी कटौती का प्लान बनाया जा रहा है।

आम चुनाव चल रहे हैं. पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया भी चल रही है. विगत दिवस जरूर एलपीजी के दाम कम करके सरकार ने जनता को राहत दी है. लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी आसमान छू रहे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दामों में भी मोटी कटौती कर सकती है.बताया जा रहा है कि पेट्रोलध्डीजल की कीमत में 3-5 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर सकती है. बताया जा रहा है कि उत्पाद शुल्क या वैट में कटौती के जरिए सरकार आम जनता को राहत देगी। क्योंकि कच्चे तेल की मौजूदा ऊंची कीमत पर ओएमसी को नुकसान होगा।

खबरों के मुताबिक वित्त वर्ष की शुरूआत में ही पेट्रोलियम कंपनियों को मुनाफा होने के संकेत मिल गए हैं। जिससे कंपनियों की बैलेंस सीट को मजबूती मिली है। इसलिए सरकार लोगों को राहत देना चाहती है। इसका उदाहरण एलपीजी के दाम कम करके सरकार दे चुकी है।

Related Articles

Back to top button