Uncategorized

गुलोमहर में 71 प्रतिशत मतदान, मजबूत लोकतंत्र के लिए गुलमोहर में दिखा मतदाताओं में जोश, मतदान को लेकर युवाओं में उत्साह

गाजियाबाद, रफ्तार टुडे। राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव सोसाइटी में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में मतदान को लेकर विशेष जोश दिखाई दिया। इस बार आरडब्लूए के प्रयास से प्रशासन ने गुलमोहर में ही मतदान केंद्र बनाया था जिसके कारण सोसायटी के बुजुर्गों को विशेष राहत मिली। सोयायटी के युवाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह दिखाई दिया। इसी कारण गुलमोहर एन्क्लेव में शाम 6 बजे तक 71 प्रतिशत वोटिंग हुई।


शुक्रवार को दूसरे चरण की वोटिंग के लिए गुलमोहर एंक्लेव के 1413 मतदाताओं के लिए सोसायटी के सीनियर सिटीजन हॉल और कम्युनिटी हॉल में मतदान केंद्र बनाया गया। बूथ नम्बर 490 पर 709 तथा बूथ नम्बर 491 पर 704 मतदाता थे जिसमें से कुल 1002 मतदाताओं ने मतदान किया।


सोसायटी के ही रहने वाले जन्म से दिव्यांग हार्दिक चुग ने भी मतदान करने में अत्यंत उत्साह दिखाया। हार्दिक अपने माता पिता के साथ व्हीलचेयर पर बैठकर मतदान केंद्र पहुँचा और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके साथ ही सोसायटी के वयोवृद्ध मतदाताओं ने भी मतदान करने में जोश दिखाया।


मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से संपन्न हो इसके लिए सोसायटी में बनाये गए मतदान केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार और जोनल मजिस्ट्रेट सौरभ कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। इसके साथ ही नासिरपुर चौकी इंचार्ज सुभाष सिंह भी सुरक्षा की दृष्टि से बूथ पर मौजूद रहे।
मतदान केंद्र पर मतदाताओं में सेल्फी लेने का भी क्रेज दिखाई दिया। युवाओं से लेकर बुर्जुर्गों तक सभी ने मतदान के बाद सेल्फी ली।

लोमहर में 71 प्रतिशत मतदान, मजबूत लोकतंत्र के लिए गुलमोहर में दिखा मतदाताओं में जोश, मतदान को लेकर युवाओं में उत्साह


इस अवसर पर आर डब्लू ए अध्यक्ष मनवीर चौधरी से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व में उनकी पूरी सोसायटी खुलकर भाग कर सके इसके लिए उन्होंने प्रयास किया था कि सोसायटी के अंदर ही मतदान केंद्र बनाए जाएं जिसके लिए प्रशासन से मंजूरी मिल गई और उनकी सोसायटी के युवाओं और बुजुर्गों ने राष्ट्रहित में सरकार चुनने की जिम्मेदारी निभाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button