Uncategorized
Trending

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में ऑनलाइन क्लास, तीन दिनों तक असर, उसके बाद 3 दिन छुट्टी, क्यों लेना पड़ा निर्णय?

ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद रफ़्तार टुडे। गाजियाबाद और नोएडा में लोकसभा चुनाव को लेकर कई स्कूलों को ऑनलाइन मोड पर संचालित किया जा रहा है। गाजियाबाद में तो कई स्कूलों को आज से ही ऑनलाइन मोड पर संचालित किया जा रहा है। वहीं, नोएडा में 24 और 25 अप्रैल को स्कूल ऑनलाइन मोड पर चलेंगे।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई स्कूलों में छात्रों की पढ़ाई को सुचारू बनाए रखने के लिए ऑनलाइन मोड पर संचालित करने का निर्णय लिया गया है। दरअसल, कई स्कूलों में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। वहीं, स्कूलों का ट्रांसपोर्ट भी मंगलवार शाम को प्रशासनिक कार्यों के लिए इस्तेमाल होगा। इस वजह से इन स्कूलों में आज यानी मंगलवार से सभी क्लोसज के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की गई है। वहीं, कुछ स्कूलों में बुधवार और गुरुवार को ऑनलाइन क्लासेज रहेंगी। स्कूल में मंगलवार से ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई हैं। ये 25 अप्रैल तक चलेंगी। इसे लेकर अभिभावकों को भी पहले ही सूचित किया जा चुका है।

चुनाव के बाद सामान्य क्लास लगेंगी। इसके लिए सभी अभिभावकों को मेसेज भेजा गया है। बच्चों की पढ़ाई डिस्टर्ब न हो इसके लिए ही ऑनलाइन क्लासेज शुरू की गई हैं। वैशाली, वसुंधरा, इंदिरापुरम से लेकर साहिबाबाद, श्याम पार्क और मोहन नगर के स्कूल मैनेजमेंट से बात की गई तो उनकी ओर से ऑनलाइन कक्षाओं पर ही सहमति जताई गई है। बताया गया कि कई स्कूलों में पोलिंग बूथ गतिविधि के चलते मंगलवार को भी ऑनलाइन क्लासेज हैं, लेकिन कई स्कूलों में ट्रांसपोर्ट जमा होने के चलते बुधवार से ऑनलाइन क्लास लगेंगी।

गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट को दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था में बदलाव किया गया है। गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव को देखते हुए 24 और 25 अप्रैल को बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, कई प्राइवेट स्कूलों में 24 और 25 को ऑनलाइन क्लास चलेगी और कई जगह स्कूल बंद रखने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जनपद के सरकारी स्कूलों में मतदान केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही, विभाग में तैनात अधिकतर शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई। ऐसे में सरकारी स्कूलों में 24 और 25 तारीख को छुट्टी रहेगी। वहीं, 26 को मतदान होने की वजह से बंद रहेंगे। कई प्राइवेट स्कूलों में 24 और 25 अप्रैल को ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button