आम मुद्दे

सूरजपर में 50 से ज्यादा अवैध दुकानों पर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, करोड़ों रुपए की जमीन कब्जा मुक्त

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में सरकारी जमीन पर 50 से भी ज्यादा अवैध दुकानें बनाई गई थी, जिसको ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ध्वस्त का रही है। मौके पर प्राधिकरण और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है। बताया जा रहा है कि मौके पर कुछ लोगों ने प्राधिकरण की इस कार्यवाही का विरोध किया, लेकिन भारी पुलिस के सामने किसी की एक नहीं चल पाई।

सूरजपुर-कासना रोड के किनारे-किनारे जिस जमीन पर दुकानें बनाई जा रही थी, वह जमीन बेशकीमती है। इस जमीन पर कभी सुदंर पार्क बना हुआ था। इस पार्क में शहर के लोग छुट्टी के समय कुछ सुकून के पल बिताने के लिए पहुंचते थे।

अथाॅरिटी के अधिसूचित एरिया में किसी को भी अथाॅरिटी की बगैर अनुमति के एक भी ईट लगाने का अधिकार नहीं है। यह जो दुकानें बनाई जा रही है, सभी अवैध तरीके से बनाई गई थी। इस मामले में सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश के बाद बुधवार को अवैध दुकानों का ध्वस्तीकरण किया गया है।

सूरजपुर के लोगों का कहना है कि इन दुकानों का निर्माण कराने में अथॉरिटी के वर्क सर्किल के अधिकारियों का सहयोग रहा है। सूरजपुर एंटीपाइंट से लेकर सूरजपुर गोलचक्कर तक सैकड़ों की संख्या में अथॉरिटी की अधिसूचित भूमि पर दुकानें बना दी है।

Related Articles

Back to top button