देशबिजनेस

विश्व पर्यावरण दिवस 2024 के अवसर पर, अंबुजा सीमेंट लिमिटेड, दादरी ने इस वर्ष की थीम, “भूमि पुनरुद्धार, मरुस्थलीकरण और सूखे से निपटने की क्षमता” पर कार्यक्रम मनाया।

दादरी, रफ़्तार टुडे। विश्व पर्यावरण दिवस 2024 के अवसर पर, अंबुजा सीमेंट लिमिटेड, दादरी ने इस वर्ष की थीम, “भूमि पुनरुद्धार, मरुस्थलीकरण और सूखे से निपटने की क्षमता” पर ध्यान केंद्रित करते हुए कार्यक्रम मनाया। इस समारोह में नारे लेखन, पोस्टर बनाना, कचरे से सर्वश्रेष्ठ बनाना और मौके पर ही प्रश्नोत्तरी जैसी कई प्रतियोगिताएं शामिल थीं, जिसमें कर्मचारियों, बच्चों, गृहिणियों और श्रमिकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत प्लांट के पर्यावरण प्रमुख ने विश्व पर्यावरण दिवस के महत्व और वर्तमान थीम के महत्व पर चर्चा करके की। प्लांट हेड ने समारोह का समापन विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर किया, जो समारोह का हिस्सा थीं। गतिविधियों के बाद, एक सामूहिक पर्यावरण जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसके बाद प्लांट परिसर में सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कर्मचारियों और श्रमिकों द्वारा लगभग 100 पेड़ लगाए गए, जिन्हें “ऑक्सीजन युक्त पेड़” कहा जाता है, जो कंपनी के हितधारकों और आस-पास के समुदाय के लिए एक सुरक्षित और टिकाऊ पर्यावरण के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। अंबुजा सीमेंट लिमिटेड, दादरी पर्यावरण के प्रति जागरूक संस्कृति को बढ़ावा देने और एक स्थायी वातावरण प्रदान करने के लिए समर्पित है। कार्यक्रम के मुख्य अंशों को कैद करने वाली कुछ तस्वीरें नीचे दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button