आम मुद्दे

अपहरण के 12 घंटे के अंदर बच्चे को पुलिस ने किया बरामद , बदमाश गिरफ्तार

नोएडा, रफ्तार टुडे। थाना फेस-2 पुलिस दने महज 12 घंटे के अंदर अपहृत 06 वर्षीय बच्चे की सकुशल बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही फिरौती की रकम 30 हजार रुपए और मोबाइल बरामद किया है।

डीसीपी सेंट्रल अनिल कुमार यादव ने बताया कि पीड़ित परिवार ने शिकायत दी थी कि उनका पुत्र उम्र करीब 6 वर्ष घर के पास से खेलते हुए कहीं गुम हो गया है। जो काफी तलाश करने के बाद भी नही मिल रहा है।

सूचना पर तत्काल थाना फेस-2 पर मुकदमा दर्ज करते हुए बच्चे की तलाश हेतु पुलिस अधिकारी के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकलन किया गया। बच्चे के सम्बन्ध में जानकारी करने का प्रयास किया गया। इसी बीच बच्चे के पिता द्वारा सूचना दी गयी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनसे फोन पर 30,000 रुपए की मांग करते हुए बच्चा अपने पास होना बताया है।

जिस पर पुलिस द्वारा तत्काल बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु योजनाबद्ध तरीके से बच्चे के पिता के माध्यम से 30,000 रुपये ऑनलाइन अभियुक्त के बताये नंबर पर ट्रांसफर कराकर बदमाश के बारे में जानकारी लेते हुए एनएसईजेड के पास से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया।

बरामदगी के बाद की गई गिरफ्तारी
बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द करने के बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तारी हेतु सर्विलांस टीम, एसओजी व लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से घटना स्थल व बदमाश की प्राप्त लोकेशन के आस-पास चारों तरफ कांबिंग की गई। जिससे वो भागने में सफल न हो सके। इसके बाद काफी सर्च करने के और एकत्र जानकारी व प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर भंगेल के जन सेवा केंद्र के पास से फुटेज निकलवाई गयी।

जिसकी सहायता से इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस/मैनुअल सर्विलांस तथा घटना के खुलासा किया गया। और बदमाश को बॉटेनिकल गार्डेन सै0-37 नोएडा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी पहचान बरुण पुत्र बृजेश निवासी ग्राम बमटापुर हुई है।

2017 में पहली बार गया था जेल
आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि बदमाश पूर्व में पहली बार सन 2017 में बाइक चोरी के प्रकरण में थाना बेहटा गोकुल, जिला हरदोई से जेल जा चुका हैं। 2021 में भी अपहरण के प्रकरण में थाना डीएलएफ, फेस-3 गुरूग्राम, हरियाणा से जेल जा चुका है।

Related Articles

Back to top button