गैजेट्स

किसी को पता नहीं चलेगा और आप स्टेटस देख लेंगे व्हाट्सएप का चुपके से, ऐसे देखे किसी का भी स्टेटस, Seen में नहीं आएगा नाम

रफ्तार टुडे, दिल्ली । किसी को पता नहीं चलेगा और आप स्टेटस देख लेंगे व्हाट्सएप का चुपके से ऐसे देखे किसी का भी स्टेटस, और मजे की बात तो यह की वो Seen में नाम भी नहीं आएगा ।

यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप में प्राइवेसी समेत कई शानदार फीचर्स दिए गए है। आप ये तो जानते ही होंगे कि अगर किसी का भी व्हाट्सऐप स्टेटस देखते हैं तो तुरंत ही सामने वाले व्यक्ति को इस बात का पता चल जाता है। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं कि आप सामने वाले शख्स का WhatsApp Status भी देख लें और उन्हें इस बात की भनक भी ना लगे तो इसके लिए आपको क्या करना है?

किसी व्यक्ति का WhatsApp Message पढ़ना हो और उन्हें पता भी ना चले तो इसके लिए सेटिंग्स में जाकर Read Receipts को डिसेबल करते हैं, ये ट्रिक WhatsApp Statuses के लिए भी काम करती है। अगर आप किसी का व्हाट्सऐप स्टेटस देखना चाहते हैं और चाहते हैं कि सामने वाले व्यक्ति को इस बात का पता भी ना चले तो सबसे पहले सेटिंग्स में जाकर रीड रिसिप्ट को बंद कर दें।

सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सऐप ऐप को ओपन करें।

व्हाट्सऐप ऐप ओपन होने के बाद राइट साइड में ऊपर की तरफ दिखाई दे रहे थ्री-डॉट मैन्यू पर टॉप करें और फिर यहां आपको सेटिंग्स ऑप्शन पर क्लिक करना है।

सेटिंग्स में जाने के बाद आपको अकाउंट्स पर क्लिक करने के बाद प्राइवेसी में जाना है।

प्राइवेसी ऑप्शन में आपको Read Receipt ऑप्शन मिलेगा, इसे डिसेबल या कह लीजिए कि बंद कर दें।

Related Articles

Back to top button