आम मुद्देताजातरीन
Trending

श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी के सैकड़ो निवासियों ने मूलभूत सुविधा की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी में लगातार मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से बिल्डर के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट रहा है। शनिवार को श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी के सैकड़ो निवासियों ने चिलचिलाती धूप में बिल्डर की नाजायज लूट एवं मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सोसायटी के निवासियों ने बताया कि सोसायटी में मूलभूत सुविधाएं निवासियों को नहीं मिल रही है। बिल्डर से कई बार शिकायत करने के बाद भी बिल्डर की तरफ से कोई सुधार नहीं किया गया है।

सोसायटी के निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नई पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटित कर दिया गया था। जिसके बाद सोसायटी की हालत पहले से भी ज्यादा खराब हो गई। क्योंकि अब बिल्डर और सोसायटी के असली मालिक का ही पता नहीं चल पा रहा है। वही बिल्डर की गुंडागर्दी एवं तानाशाही पूरे चरम पर है। जगह-जगह हवेलियां ग्रुप के बाउंसर सोसाइटी में घूमते रहते हैं जिससे निवासियों में डर का माहौल बना हुआ है।

प्रदर्शन के दौरान निवासियों ने बताया कि पिछले 8 से 10 सालों से सोसायटी चल रही है। इसके बावजूद भी सोसाइटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट सिस्टम नहीं है जिसे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे हैं। वही सोसायटी का स्विमिंग पूल भी चालू नहीं है और ना ही क्लब हाउस पूरी तरीके से बनाया गया है। सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ को भी आधा कर दिया गया है। फ्लैट मालिकों को फ्लैट खरीदने के बाद एनओसी मिलने के बाद भी ऑफर ऑफ पोजिशन की तारीख से नाजायज चार्ज बकाया डिमांड किया जा रहा है। जबकि निवासियों का कहना है कि कैम चार्ज फ्लैट हैंडोवर की तारीख से होना चाहिए।

यह भी पढ़े Noida Airport के पास प्लॉट लेकर घर बनाने का गोल्डन मौक़ा, (Yida) क्षेत्र में छह नए सेक्टर बसाने जा रहा है, यहाँ बनेंगे 6 नए सेक्टर

शनिवार को श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ो निवासियों ने बिल्डर की नाजायज लूट व मूलभूत सुविधाओं को पूरा नहीं करने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिसमें पहले रेजिडेंट बिल्डर के हाई ग्रीस कंपनी वाले मेंटेनेंस ऑफिस में पहुंचे जहां पर सभी जिम्मेदार अधिकारी नदारद मिले और बिल्डर के द्वारा आज की मीटिंग के लिए एक से दो रिसेप्शन पर बैठे एग्जीक्यूटिव एंप्लॉई को हमारी मांगों एवं दर्द को सुनने के लिए आगे कर दिया गया। जिसे बात करके सोसायटी के निवासियों को कुछ भी हासिल नहीं हुआ क्योंकि वह अधिकारी कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं है।

उसके बाद निवासी बिल्डर के सेल्स एवं प्रोजेक्ट ऑफिसर पहुंचे वहां पर भी कोई जिम्मेदार अधिकारी निवासियों को नहीं मिला। वही निवासियों ने बताया कि बिल्डर उन पर झूठी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराकर उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रहा है। आज के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में सोसायटी के सैकड़ो निवासियों में पुरुष, महिला, बुजुर्ग एवं युवा शामिल हुए। सभी निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा उनका यह प्रदर्शन आगे भी लगातार जारी रहेगा।

यह भी पढ़े https://whatsapp.com/channel/0029VaZPJxrKgsNuE44e5b20/240

Related Articles

Back to top button