ताजातरीनप्रदेश

Breaking News: #Noida में काल बनी भीषण गर्मी, Heat wave से (लू) लगने से 14 लोगों की मौत ,कई जगहों पर मिले शव

नोएडा, रफ़्तार टुडे। Noida में काल बनी भीषण गर्मी, Heat wave से (लू) लगने से 14 लोगों की मौत हुई। कई जगहों पर मिले शव यह बता रहे हैं कि भीषण गर्मी की चपेट में है, जहां तापमान अभूतपूर्व स्तर तक बढ़ रहा है। चिलचिलाती धूप इस भीड़भाड़ वाले शहर के निवासियों पर बेरहमी से बरसती है, जिससे वे भीषण गर्मी की चपेट में आ जाते हैं। जगह-जगह पड़े मिले शव उत्तर भारत में गर्मी घातक साबित हो रही है। 18 जून को राज्य के नोएडा में अत्यधिक गर्मी और लू के कारण 14 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

14 people died due to extreme heat in Noida, dead bodies found at many places

नोएडा में गर्मी का कहर 14 लोगों की मौत

घटनाओं के एक दुखद मोड़ में, नोएडा में भीषण गर्मी ने 14 लोगों की जान ले ली है। लगातार गर्मी की लहर ने कई लोगों को दमनकारी तापमान से निपटने के लिए संघर्ष करना पड़ा है, जिससे पूरे शहर में गर्मी से संबंधित मौतें हुई हैं। पूरे उत्तर भारत में बहुत गर्मी है। गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक के मामले भी बढ़ रहे हैं। आशंका है कि ये सभी मौतें लू और लू के कारण हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा।

भीषण गर्मी से 14 लोगों की मौत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

नोएडा में विभिन्न स्थानों पर संदिग्ध परिस्थितियों में 14 लोगों की मौत हो गई। कुछ मृतकों को उनकी मृत्यु के बाद पुलिस द्वारा और कुछ को उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अस्पताल ले जाया गया। मृतक के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं, इसलिए आशंका है कि इन सभी लोगों की मौत लू लगने से हुई है।

गर्मी की तैयारी और सुरक्षा उपाय

गर्मी की लहर बनी हुई है, इसलिए नोएडा के निवासियों के लिए भीषण गर्मी से खुद को बचाने के लिए सक्रिय उपाय करना महत्वपूर्ण है। गर्मी से संबंधित बीमारियों को रोकने के लिए हाइड्रेटेड रहना, छाया की तलाश करना और लंबे समय तक सूरज के संपर्क से बचना आवश्यक रणनीतियाँ हैं।

नोएडा में समुदाय इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान एक दूसरे का समर्थन करने के लिए एक साथ आया है। दया और एकजुटता के कार्य उभरे हैं क्योंकि निवासी गर्मी की लहर और इसके हानिकारक प्रभावों को दूर करने के लिए एक साथ जुड़ते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button