ग्रेटर नोएडादादरी

राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट द्वारा 23वें प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

ग्रेटर नोएडा, 14 जुलाई 2024, रफ्तार टुडे: राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट ने आज अपने 23वें प्रतिभा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया। इस विशेष कार्यक्रम में जिले की उन छात्रों को सम्मानित किया गया जिन्होंने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले में शीर्ष स्थान हासिल किया। इसके साथ ही, खेल और अन्य सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवाओं को भी सराहा गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा थे। विशिष्ट अतिथियों में महिला आयोग उत्तर प्रदेश की सदस्य मीना कुमारी, प्रसिद्ध किसान नेता भानु प्रताप सिंह, कांग्रेस नेता अजय चौधरी और पी.सी.एस. अधिकारी दीपा भाटी शामिल थीं।

महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने अपने उद्बोधन में कहा, “युवा हमारे देश का भविष्य हैं। उनकी मेहनत और समर्पण से ही देश का भविष्य उज्ज्वल होगा। शिक्षा के माध्यम से ही जीवन में सच्ची कामयाबी हासिल की जा सकती है। हर छात्र को सिर्फ किताबी ज्ञान ही नहीं बल्कि व्यावहारिक शिक्षा भी ग्रहण करनी चाहिए।”

राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट द्वारा 23वें प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने अपने संबोधन में महिलाओं की शिक्षा पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा, “एक महिला के शिक्षित होने से दो परिवार शिक्षित होते हैं। शिक्षा के माध्यम से ही किसी भी समाज और देश का संपूर्ण विकास संभव है।” पी.सी.एस. अधिकारी दीपा भाटी ने स्वर्गीय राजेश पायलट के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वर्तमान पीढ़ी को उनसे प्रेरणा लेकर देश और समाज के विकास में अपना योगदान देना चाहिए।

कार्यक्रम के संयोजक दीपक भाटी ने कहा, “राजेश पायलट शिक्षा समिति पिछले 23 वर्षों से लगातार इस प्रकार के सम्मान समारोह का आयोजन कर रही है। इसका उद्देश्य युवाओं को उनकी मेहनत और समर्पण के लिए प्रोत्साहित करना और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है।”

इस कार्यक्रम में नीरज लोहिया, हरेन्द्र भाटी, राहुल नम्बरदार, आलोक सिंह (एडवोकेट), विकास प्रधान, आलोक नागर, अक्षय चौधरी, रामकला प्रधान, राकेश भाटी, डॉ. राहुल वर्मा, संदीप भाटी, अवनीश भाटी, विकास भनोता, अमरेश चपराना और अन्य गणमान्य व्यक्ति प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट द्वारा 23वें प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

समारोह के दौरान छात्रों ने अपनी शिक्षा, खेल और सामाजिक कार्यों से संबंधित अनुभव साझा किए और कहा कि इस प्रकार के सम्मान से उन्हें और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है।

इस मौके पर सम्मानित अतिथियों ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं और उनकी सफलता की कहानियों को सुनकर उन्हें प्रेरित किया। इस प्रकार के समारोह न केवल छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं बल्कि समाज में शिक्षा और उत्कृष्टता की भावना को भी प्रोत्साहित करते हैं।
अध्यक्ष दीपक भाटी
राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button