Uncategorized

Greater Noida News: गलगोटिया विश्वविद्यालय में “आर्ट ऑफ़ लिविंग” संस्था के तत्वावधान में फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का समापन

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे: गलगोटिया विश्वविद्यालय में आयोजित चार दिवसीय “आर्ट ऑफ़ लिविंग” फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आज सफल समापन हुआ। इस कार्यक्रम का उद्देश्य था विश्वविद्यालय के फैकल्टी-मेम्बरों को सुदर्शन क्रिया, अलोम-विलोम और प्रणायाम की तकनीकों से अवगत कराना।

प्रशिक्षण के दौरान, प्रतिभागियों को श्वसन तकनीकें, ध्यान, योग और दैनिक जीवन के लिए व्यावहारिक ज्ञान की जानकारी दी गई। भारत की महान संस्कृति और योग की विधाओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

गलगोटिया विश्वविद्यालय में आयोजित चार दिवसीय “आर्ट ऑफ़ लिविंग” फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का हुआ

समापन कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने बताया कि पिछले चार दिनों में उन्होंने अद्भुत और अलौकिक अनुभूतियों का अनुभव किया। प्रतिभागियों ने “आर्ट ऑफ़ लिविंग” की सकारात्मक प्रभावशाली शक्ति की सराहना की और कहा कि इसने उनके जीवन में साकारात्मक विचारों का संचार किया है।

गलगोटिया विश्वविद्यालय में आयोजित चार दिवसीय “आर्ट ऑफ़ लिविंग” फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का हुआ

गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने इस अवसर पर कहा कि “आर्ट ऑफ़ लिविंग” जीवन जीने की कला सिखलाती है। आज के तनावपूर्ण जीवन में, आर्ट ऑफ़ लिविंग योग और जीवन शैली में परिवर्तन के माध्यम से तनाव से राहत पाने का मार्ग दिखाती है। यह तकनीक दिन-प्रतिदिन के तनाव और खिंचाव के बीच खुश रहकर जीवन का आनंद लेना सिखाती है।

प्रोग्राम में “आर्ट ऑफ़ लिविंग” के सीनियर फैकल्टी श्री अखिलेश परमाणु, डॉ. साधना, सविता शर्मा, राजेश मथुर, नीति श्रीवास्तव और श्रुति ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने फैकल्टी डेवलपमेंट के सभी सत्रों में अपनी विशेषज्ञता और ज्ञान साझा किया।

कार्यक्रम का आयोजन न केवल प्रतिभागियों के व्यक्तिगत विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ, बल्कि यह भारतीय संस्कृति और योग की महान विधाओं के प्रति सम्मान और जागरूकता को भी बढ़ावा देने वाला रहा।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button