ग्रेटर नोएडाताजातरीन

Greater Noida News: बारिश में भीगते हुए देह संस्कार, बारिश में बुझती आग, श्मशान घाट पर टीन शेड की दरकार

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा के जैतपुर-येशूपुर गाँव में बारिश के दौरान देह संस्कार करने में बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। श्मशान घाट में टीन शेड की कमी के कारण, बारिश में आग बार-बार बुझ जा रही है, जिससे संस्कार में बाधा उत्पन्न हो रही है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से शिकायत की है, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

माप जैतपुर-येशूपुर में विकास कार्यों की माँग

श्री विजय सिंह रावल पूर्व मंडल अध्यक्ष द्वारा प्रेषित पत्र में जैतपुर-येशूपुर ग्रेटर नोएडा में विभिन्न विकास कार्यों की अपेशा की गई थी। इस पत्र के संदर्भ में अवगत कराना है कि परसपुर-येशूपुर के 6 प्रतिशत आबादी के रास्ते की मरम्मत हेतु निविदा प्रक्रिया जारी है। निविदा स्वीकृत होने के बाद कार्य को शीघ्र ही संपादित कर दिया जाएगा।

श्मशान घाट में टीन शेड की व्यवस्था

श्मशान घाट में टीन शेड के निर्माण कार्य हेतु निविदा आमंत्रित की जा रही है। वर्तमान में एकल फर्म होने के कारण पुनः निविदा आपत्ति की जा रही है। निविदा की स्वीकृति के उपरांत कार्य को अवार्ड कर संपादित कर दिया जाएगा।

अन्य समस्याओं का समाधान

गाँव में पार्क, पार्क में जिम की व्यवस्था और पानी से संबंधित समस्याओं का समाधान संबंधित विभागों द्वारा किया जाएगा। इन समस्याओं को अध्याय विभाग और जल विभाग से संबद्ध कर दिया गया है और जल्द ही समाधान की उम्मीद की जा रही है।

ग्रामीणों की अपील

ग्रामीणों ने प्रशासन से अपील की है कि जल्द से जल्द श्मशान घाट में टीन शेड की व्यवस्था की जाए ताकि बारिश के दौरान देह संस्कार में किसी प्रकार की बाधा न आए। इसके साथ ही गाँव में अन्य विकास कार्यों को भी शीघ्रता से पूरा किया जाए ताकि ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाओं की कमी का सामना न करना पड़े।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button