शिक्षाताजातरीन

जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, ग्रेटर नोएडा में पीजीडीएम द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन ।

शुभारंभ संस्था के चैयरमैन डॉ राजेश कुमार गुप्ता, वाइस चेयरमैन गौरव गुप्ता, गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी पवन कुमार, संस्था के सीईओ स्वदेश कुमार सिंह, वरुण बेवरेज कंपनी की डीजीएम एचआर पुनम डागर, जुपसॉफ्ट कंपनी के एग्जिक्यूटिव निदेशक आशीष जैन, संस्था के निदेशक भूपेंद्र सोम, संस्था के उपनिदेशक डॉ रुचि रायत आदि लोगों ने दीप प्रज्वलित एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया।

जीवन में सफलता पाने के लिए समय प्रबंधन जरूरी “- पवन कुमार

दिल्ली, रफ़्तार टुडे। एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में स्थित देश की नामचीन मैनेजमेंट संस्था जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, जीआईएमएस द्वारा पीजीडीएम कोर्स के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए आज ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन गया।


आज के इस कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के चैयरमैन डॉ राजेश कुमार गुप्ता, वाइस चेयरमैन गौरव गुप्ता, गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी पवन कुमार, संस्था के सीईओ स्वदेश कुमार सिंह, वरुण बेवरेज कंपनी की डीजीएम एचआर पुनम डागर, जुपसॉफ्ट कंपनी के एग्जिक्यूटिव निदेशक आशीष जैन, संस्था के निदेशक भूपेंद्र सोम, संस्था के उपनिदेशक डॉ रुचि रायत आदि लोगों ने दीप प्रज्वलित एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया । तत्पश्चात गणेश वंदना के साथ आज के इस ओरिएंटेशन कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुई।


आज के इस कार्यक्रम गौतमबुद्ध नगर के सहायक पुलिस आयुक्त पवन कुमार मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे ।
आज के इस कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त पवन कुमार ने सर्वप्रथम जीवन में सफलता पाने के लिए धैर्य रखने और समय प्रबंधन बातों पर जोर देते हुए उपस्थित समूह से इस बात पर अमल करने की अपील की। उन्होंने समस्त विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए संस्था के समस्त सदस्यों का इस तरह के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया की जीएनआईओटी इंस्टीटयूट ऑफ मेनेजमेंट स्टडीज के द्वारा अपने संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए समय समय पर इस तरह के मोटिवेशनल स्पीकर को बुला कर इस तरह का आयोजन कराना अति प्रशंसनीय है जिसका समस्त विद्यार्थियों के जीवन में अहम योगदान है।

उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि हम सब पुलिस अधिकारी एवं समस्त पुलिस प्रशासन आप सब विद्यार्थियों के सहयोग के लिए सदैव तत्पर है।
आज के इस कार्यक्रम में वरुण बेवरेज कंपनी की डीजीएम एचआर पुनम डागर भी अतिविशिष्ट वक्ता के रूप में उपस्थित रही । आज के इस कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों से बातचीत में पुनम डागर ने औद्योगिक जगत से जुड़ी अनेकों मुद्दों पर अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को सलाह देते हुए कहा कि आप सब अभी युवा हैं और आप सब युवाओं को अपने पसंद के क्षेत्र में आज से ही काम करना शुरू कर देना चाहिए। वहीं संस्था द्वारा आयोजित आज के इस कार्यक्रम में वक्ता के रूप में रहे जुपसॉफ्ट कंपनी के एक्जीक्यूट निदेशक आशीष जैन जी ने उद्योग जगत की चुनौतियों को साझा किया तथा उपस्थित विद्यार्थियों से जीवन में सफल होने के कई टिप्स साझा किए।


संस्था के निदेशक डॉ भूपेंद्र सोम ने बताया की आज इस कार्यक्रम के साथ ही द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की पढ़ाई की शुरुआत हो गई । उन्होंने बताया कि आज के कार्यक्रम में उपस्थित समस्त विद्यार्थी प्रथम वर्ष उत्तीर्ण करने के बाद संस्था द्वारा प्रदान किए गए विभिन्न कंपनीयों में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर वापस लौटे है तथा आज से अपने द्वितीय वर्ष की पढ़ाई की शुरुआत करेंगे।


आज के इस कार्यक्रम में संस्था के डीन सीआरसी चंद्रकांत सिंह ने समस्त विद्यार्थियों के साथ उनके सफलता के लिए किए जा रहे समस्त प्रयासों का विस्तारपूर्वक चर्चा किया। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा सोनू सर की पाठशाला की शुरुवात की गई है जिसमें प्रख्यात मोटिवेशनल स्पीकर सोनू शर्मा जी के द्वारा विद्यार्थियों को कॉरपोर्टे स्किल प्रशिक्षण प्रदान की जा रही है। इसके अलावा ब्रिटिश स्कूल ऑफ लैंग्वेज नामक प्रख्यात संस्था के द्वारा विद्यार्थियों के साथ आ रही कम्युनिकेशन प्रॉब्लम को दूर करने हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।


संस्था के निदेशक सीआरसी विजय शुक्ला ने बताया कि संस्थान अपने यहां अध्नरत विद्यार्थियों के शत प्रतिशत प्लेसमेंट को दृढ़संकलित है तथा इसी के मद्देनजर अनेकों तरह की मौके विद्यार्थियों को प्रदान किए जा रहे है।
आज के इस कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन संस्था की प्रोफसर सिल्की गौर ने किया एवं आज के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के डिजिटल प्रमुख हृषव रवि , सीआरसी इवेंट एवं प्रशासनिक विभाग के प्लानिंग प्रमुख अमित रंजन, , सहायक रजिस्ट्रार अभिषेक ठाकुर समेत समस्त फैकल्टी एवं स्टाफ का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button