उत्तर प्रदेशदेशनोएडा

Gautam Buddh Nagar: नोएडा में जीवन ज्योति शिक्षा समिति ट्रस्ट ने रचा इतिहास, गरीब बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा और महिलाओं के लिए आत्मनिर्भरता की नई राह

मुंबई फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन, सोनू सूद, अरुण गोविल, उपासना सिंह, शशि शर्मा, और राम अवाना जैसे सैकड़ों अभिनेता और प्रोड्यूसर इस संस्था के साथ जुड़े हैं और इसे सम्मानित कर चुके हैं जितेंद्र गुज्जर

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे: नोएडा के बोड़ाकी में स्थित जीवन ज्योति शिक्षा समिति ट्रस्ट ने समाज सेवा के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। पिछले कई वर्षों से यह ट्रस्ट गरीब, मजदूर, अनाथ, और दिव्यांग बच्चों को मुफ्त शिक्षा, चिकित्सा, और भोजन प्रदान कर रहा है। इसके अलावा, यह संस्था महिलाओं और लड़कियों को सिलाई, कढ़ाई, बुनाई, और पेंटिंग जैसी कला सिखाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद कर रही है।

सांसद नोएडा डॉक्टर महेश शर्मा से मुलाकात करते हुए जितेंद्र गुज्जर

मुंबई में भी छाई जीवन ज्योति की चमक

ट्रस्ट ने मुंबई के ओशिवारा अंधेरी वेस्ट में अपना कार्यालय स्थापित किया है, जहां से वे गरीबों को शिक्षा की दिशा में आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। इस महान कार्य में संस्थापक अध्यक्ष जितेंद्र सिंह भाटी, महासचिव कुमार नीरज, उपाध्यक्ष कमलेश भाटी, और कोषाध्यक्ष मोनिका भाटी के नेतृत्व में ट्रस्ट की टीम निरंतर कार्यरत है।

बॉलीवुड से भी मिली बड़ी सराहना

मुंबई फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन, सोनू सूद, अरुण गोविल, उपासना सिंह, शशि शर्मा, और राम अवाना जैसे सैकड़ों अभिनेता और प्रोड्यूसर इस संस्था के साथ जुड़े हैं और इसे सम्मानित कर चुके हैं।

बॉलिवुड ऐक्टर अमिताभ बच्चन से मुलाकात करते हुए जितेंद्र गुज्जर

सिर्फ सोच नहीं, एक मिशन

ट्रस्ट का उद्देश्य झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को अच्छी शिक्षा और पोषक भोजन प्रदान करना है, ताकि वे एक उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ा सकें। पिछले तीन वर्षों में, ट्रस्ट ने कई बड़े सामाजिक सम्मान समारोहों का आयोजन किया है, जिसमें देश भर से लोग शामिल होते हैं और ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हैं।

जीवन ज्योति का मिशन: शिक्षा की रोशनी हर घर तक

जीवन ज्योति शिक्षा समिति ट्रस्ट का मिशन गरीबों के जीवन में शिक्षा की रोशनी फैलाना है। ट्रस्ट ने गोतम बुद्ध नगर जिले से सैकड़ों-हजारों लोगों को जोड़कर सम्मानित किया है।

बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद से मुलाकात करते हुए जितेंद्र गुज्जर

हैशटैग्स: #JeevanJyotiTrust #EducationForAll #GreaterNoida #SocialWork #RaftarToday

Raftar Today ग्रुप से जुड़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल रफ्तार टुडे से जुड़े और रफ़्तार टुडे को लाइक करें।

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button