ग्रेटर नोएडाशिक्षा

GL Bajaj University News: जीएलबीआईएमआर कॉलेज में डब्बावाला कंपनी के एमडी संदीप गैकर का टाइम मैनेजमेंट पर जोर, छात्रों को दी संघर्ष और समर्पण की सीख

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। जीएलबीआईएमआर कॉलेज में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें टाइम मैनेजमेंट और डिस्ट्रीब्यूशन पर विशेष चर्चा हुई। इस कार्यशाला में मुंबई से प्रसिद्ध डब्बावाला कंपनी के एमडी संदीप शांताराम गैकर और सीईओ सुनील पी. गावंडे ने शिरकत की और अपने बहुमूल्य अनुभव साझा किए। संदीप गैकर ने छात्रों को बताया कि कैसे 132 सालों से डब्बावाला कंपनी के 5 हजार कर्मचारी बिना किसी रुकावट के 4 लाख लोगों तक समय पर घर का शुद्ध खाना पहुंचा रहे हैं। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा, “सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। अगर हम अनपढ़ लोग इतनी बड़ी कंपनी बना सकते हैं, तो आप जैसे पढ़े-लिखे छात्रों के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।”

सीईओ सुनील पी. गावंडे ने बताया कि कैसे उन्होंने कर्मचारियों की बेहतरी के लिए वर्ष 2017 में डब्बावाला इंटरप्राइजेज की स्थापना की, जिसमें सभी कर्मचारियों को समान वेतन, 10 लाख का इंश्योरेंस, और डब्बावाला वूमन सेल जैसी सुविधाएं दी जाती हैं।

कार्यशाला के अंत में प्रश्नोत्तर सत्र का आयोजन हुआ, जहां छात्रों ने संदीप गैकर से प्रेरणा, चुनौतियों और डब्बावाला कंपनी के कामकाज के बारे में सवाल किए। संदीप ने बताया कि कंपनी में 132 सालों में कभी हड़ताल नहीं हुई और कठिन परिस्थितियों में भी काम समय पर पूरा होता है।

कार्यक्रम में कॉलेज की निदेशक डॉ. सपना राकेश समेत विभाग के अन्य अध्यापक भी उपस्थित रहे।

#GLBajaj #GLBajajUniversity #RaftarToday #GreaterNoida #GLBajajManagement

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button