उत्तर प्रदेशताजातरीन

Greater Noida Shiksha Sangh News : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्धनगर के प्रतिनिधिमंडल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर समस्याओं के समाधान की मांग की

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्धनगर के जिला अध्यक्ष प्रवीण शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जिले के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों से संबंधित विभिन्न समस्याओं के समाधान की दिशा में चर्चा करना था।

प्रतिनिधिमंडल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय को समायोजन की प्रक्रिया के संबंध में वास्तविक स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि सितंबर तक विद्यालयों में बच्चों का प्रवेश जारी रहता है, इसीलिए छात्र संख्या का निर्धारण भी सितंबर माह के अनुसार होना चाहिए। इसके साथ ही, प्रधानाध्यापक के समायोजन पर भी उन्होंने अपनी चिंता व्यक्त की, यह कहते हुए कि बिना प्रधानाध्यापक के कोई भी संस्था सुचारू रूप से नहीं चल सकती, इसलिए उनका समायोजन नहीं होना चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल ने यह भी मांग की कि जिन शिक्षकों की आयु अधिक है या जो गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं, उन्हें दूरस्थ विद्यालयों में नहीं भेजा जाए। ऐसे शिक्षक जिनकी सेवानिवृत्ति में केवल दो वर्ष शेष हैं, या जो गंभीर रूप से बीमार हैं, उनका समायोजन न किया जाए।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय ने इन समस्याओं के समाधान के लिए सचिव से निर्देश मांगने का आश्वासन दिया। उन्होंने छोटी अनियमितताओं के कारण वेतन वृद्धि रोकने की शिकायत पर भी ध्यान दिया और कहा कि ऐसी कार्यवाहियों पर पुनर्विचार किया जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने समय पर संबंधित अध्यापकों के चयन वेतनमान की प्रक्रिया को पूरा करने का भी आश्वासन दिया।

इस बैठक में मंडल अध्यक्ष मेघराज भाटी, जिला अध्यक्ष प्रवीण शर्मा, और जिलामंत्री गजन भाटी सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे, जिन्होंने अपनी बातों को जोरदार तरीके से प्रस्तुत किया।

हैशटैग: #Noida #RaftarToday #TeachersAssociation #Education #GautamBuddhNagar #TeacherWelfare #BasicEducationOfficer #TeachersRights #UttarPradesh

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button