ग्रेटर नोएडाशिक्षा

Delhi Public School News : दिल्ली पब्लिक स्कूल, नॉलेज पार्क-V में धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व, ‘भगवान कृष्ण की यात्रा’

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, रफ़्तार टुडे। दिल्ली पब्लिक स्कूल, नॉलेज पार्क-V में शुक्रवार, 30 अगस्त 2024 को नर्सरी और प्रेप के छात्रों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बेहद उत्साह और धूमधाम से मनाया। इस वर्ष का उत्सव ‘भगवान कृष्ण की यात्रा‘ के रूप में आयोजित किया गया, जहां बच्चों ने भगवान कृष्ण के जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ: प्रधानाचार्या की उपस्थिति में नाट्य संगीत की शानदार प्रस्तुति

कार्यक्रम का आरंभ स्कूल की प्रधानाचार्या, श्रीमती मंजू वर्मा की उपस्थिति में हुआ, जहाँ छात्रों ने उत्साहपूर्ण स्वागत किया। इसके बाद बच्चों ने एक मनोरम नाट्य संगीत प्रस्तुत किया, जिसमें भगवान कृष्ण के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं को खूबसूरती से दर्शाया गया। नाटक में बच्चों ने भगवान कृष्ण के विभिन्न रूपों और उनके जीवन के प्रमुख प्रसंगों को जीवंत किया।

कला और भक्ति का संगम: सांस्कृतिक विविधता का जीवंत प्रदर्शन

इस नाट्य संगीत में छोटे कलाकारों ने विभिन्न राज्यों में भगवान कृष्ण की दिव्यता और उनके अलग-अलग नामों से पूजा जाने की परंपरा को उजागर किया। छात्रों ने अपनी कुशलता से यह दर्शाया कि भगवान कृष्ण की भक्ति और उनके जीवन से जुड़ी कहानियां देश की सांस्कृतिक विविधता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इस उत्सव ने बच्चों की परंपरा, भक्ति, और कलात्मक क्षमताओं का बेहतरीन प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम का समापन: धन्यवाद ज्ञापन और उत्सव की समाप्ति

कार्यक्रम का समापन प्री प्राइमरी कक्षाओं की मुख्य संचालिका श्रीमती निधि दुआ द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। उन्होंने बच्चों की प्रस्तुति की सराहना की और सभी को इस अद्भुत उत्सव का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया।

हैशटैग: #Noida #RaftarToday #DPS #GreaterNoida #GreaterNoidaWest #DadriNews #RaftarTodayNews #DPSSchool

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Back to top button