ग्रेटर नोएडाशिक्षा

Greater Noida GNIOT News : जीएनआईओटी एमबीए संस्थान में ‘एम्पेजार-2024’ , ओरिएंटेशन प्रोग्राम का शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। नॉलेज पार्क-2 स्थित जीएनआईओटी एमबीए संस्थान में नवप्रवेशित एमबीए और इंटीग्रेटेड एमबीए विद्यार्थियों के लिए पाँच दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम ‘एम्पेजार-2024’ का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन डॉ. राजेश कुमार गुप्ता, वाइस चेयरमैन श्री गौरव गुप्ता, जिम्स के सीईओ श्री स्वदेश कुमार सिंह, और निदेशक डॉ. अंशुल शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

कार्यक्रम का आरंभ करते हुए, निदेशक डॉ. अंशुल शर्मा ने सभी अतिथियों और नवप्रवेशित विद्यार्थियों का स्वागत किया। उन्होंने अपने संबोधन में छात्रों को प्रेरित करते हुए इंदिरा नूई और एलन मस्क जैसी प्रमुख हस्तियों की आत्मकथाओं का उदाहरण दिया और बताया कि कैसे ये व्यक्तित्व हमारे प्रेरणास्रोत बन सकते हैं और हमें अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

संस्थान के चेयरमैन डॉ. राजेश कुमार गुप्ता ने सभी को धन्यवाद देते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की और अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित कीं।

कार्यक्रम के दौरान, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स मि. नीरज नारंग (डायरेक्टर- ग्लोबल एचसीएम स्ट्रेटेजी, ओरेकल) और मिस हिमानी भसीन (डायरेक्टर- लर्निंग एंड डेवलेपमेंट, एपेक, जेएलएल) द्वारा नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए एक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया गया। इस सत्र में दोनों विशेषज्ञों ने वर्तमान कारोबारी माहौल, उभरती चुनौतियों और बाजार के कारकों के काम करने के तरीकों पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को युवा मस्तिष्क को जाग्रत करने और उद्यमशीलता की भावना विकसित करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही, उन्होंने विद्यार्थियों से पाँच महत्वपूर्ण स्किल्स (कम्युनिकेशन, एंपैथी, इमोशनल इंटेलिजेंस, कनफ्लिक्ट रेजोल्यूशन, और टीम वर्क) को विकसित करने की अपील की।

मुख्य वक्ता श्री शशिष कुमार तिवारी (मोटिवेशनल स्पीकर) ने अपने जोशीले संबोधन में छात्रों में नया जोश भर दिया। उन्होंने छात्रों को हमेशा अपने शिक्षकों का सम्मान करने और जीवन में निरंतर सीखते रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों को अपने कार्य में इतनी मेहनत और ईमानदारी से लग जाना चाहिए कि उन्हें आराम करने का मौका ही न मिले, और साथ ही ईश्वर पर विश्वास बनाए रखना चाहिए।

इस अवसर पर संस्थान के अन्य विभागों के निदेशक, डॉ. धीरज गुप्ता, डॉ. सविता मोहन, डॉ. भूपेन्द्र सोम, डीन अकैडमिक, विभागाध्यक्ष, और सभी शिक्षकगण भी उपस्थित थे।

Tags:

GreaterNoida #GNIOT #MBAOrientation #Ampezar2024 #StudentLife #RaftarToday #EducationNews #CareerDevelopment #IndustryExperts


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टूडे की न्यूज़

Related Articles

Back to top button