ग्रेटर नोएडाशिक्षा

GL Bajaj News : “ज्ञानदीप-2024, जीएल बजाज में शिक्षक दिवस पर विशेष समारोह, शिक्षकों को दी गई सम्मान की अलौकिक भेंट”

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। जीएल बजाज शिक्षण संस्थान में इस वर्ष शिक्षक दिवस को और भी अधिक भव्यता और गरिमा के साथ मनाया गया। संस्थान में आयोजित “ज्ञानदीप-2024” समारोह ने एक ऐतिहासिक छाप छोड़ी, जहां शिक्षा के स्तंभ कहे जाने वाले शिक्षकों का सम्मान अभूतपूर्व तरीके से किया गया। इस अवसर पर सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन की जयंती पर भी विशेष रूप से उन्हें नमन किया गया, जो भारतीय शिक्षा और संस्कृति के महान प्रतिपालक थे।

कॉलेज के निदेशक डॉ. मानस कुमार मिश्रा ने अपने स्वागत भाषण में शिक्षकों को “समाज का सच्चा निर्माता” बताते हुए कहा, “शिक्षक न केवल ज्ञान का संचारक होता है बल्कि वह संस्कारों और मूल्यों का संरक्षक भी होता है।” उन्होंने डॉ. राधाकृष्णन के जीवन और कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि “एक सच्चा शिक्षक वह है जो लोहे को भी स्वर्ण बना सकता है।”

संस्थान के सीईओ कार्तिकेय अग्रवाल ने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि “शिक्षक वह नींव हैं जिस पर राष्ट्र की पूरी इमारत खड़ी होती है। वे छात्रों के भविष्य को आकार देने के साथ-साथ उनके भीतर नैतिकता, सिद्धांत और मूल्य स्थापित करते हैं।” उन्होंने समारोह में उपस्थित शिक्षकों को उनकी निःस्वार्थ सेवा और शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया।

समारोह के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने भी आयोजन को और अधिक रोचक बना दिया। छात्रों और शिक्षकों ने गणेश वंदना, भारतनाट्यम, नटराज नृत्य, और “होश वालों को क्या पता” जैसे गीतों से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

समारोह के मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा शिक्षकों को विभिन्न श्रेणियों में दिए गए विशेष सम्मान। द्रोणाचार्य, आर्यभट्ट, अर्जुन, सरस्वती, और कलाम जैसी श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। डॉ. मानस कुमार मिश्रा और डॉ. नरेश कुमार को द्रोणाचार्य कैटेगरी में सम्मानित किया गया, वहीं प्रियंका दत्ता, डॉ. आशा रानी मिश्रा, रजनी सिंह, स्वाति वशिष्ठ, और दीपकिरण मुंजाल को सरस्वती श्रेणी में सम्मान मिला।

कलाम कैटेगरी में, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. प्रमिता डे, और डॉ. ललन कुमार को 11,000 रुपये नकद पुरस्कार के साथ सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त, आर्यभट्ट कैटेगरी में डॉ. अम्बुज सक्सेना, डॉ. पुष्पा, डॉ. नागेंद्र कुमार, डॉ. कृष्णानु कुंडू, और डॉ. पूजा सक्सेना को अवार्ड और 11,000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। इस भव्य आयोजन का समापन जीएलबीआईटीएम की रिसर्च मैगजीन “उत्कर्ष” के लोकार्पण के साथ हुआ।

शिक्षा की इस अलौकिक यात्रा में जीएल बजाज ने अपने शिक्षकों को सम्मानित कर उनके समर्पण और कर्तव्यों के प्रति निष्ठा को सलाम किया। यह आयोजन शिक्षण के क्षेत्र में योगदान देने वाले सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणादायक सिद्ध हुआ।

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Raftar Today WhatsApp Channel

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

हैशटैग्स: RaftarToday #GLBajaj #ShikshakDiwas #TeacherAwards #KnowledgeAndValues #KnowledgePark3 #GreaterNoida #DrRadhakrishnan #BestTeachers #EducationalLeadership #TeachersDayCelebration

Related Articles

Back to top button