शिक्षाग्रेटर नोएडा

IEC College News : छात्र अपने लक्ष्य निर्धारित करें, साइबर सुरक्षा में उज्ज्वल भविष्य की संभावनाएं – पूर्व IPS प्रो. त्रिवेणी सिंह

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। आईईसी कॉलेज में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के अवसर पर आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में पूर्व IPS अधिकारी और साइबर विशेषज्ञ प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें अपने लक्ष्य निर्धारित करने और तकनीकी शिक्षा में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि भारत में तेजी से बढ़ती साइबर सुरक्षा की जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक साइबर कमांडो की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “देश को साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में कुशल युवाओं की आवश्यकता है, और इस दिशा में नवीनतम तकनीकों का ज्ञान अत्यंत महत्वपूर्ण है।”

मुख्य अतिथि और विशिष्ट वक्ताओं का संबोधन

कार्यक्रम की शुरुआत आईईसी समूह के कार्यकारी निदेशक प्रो. सुनील कुमार और अन्य विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुई। इस अवसर पर टीमन कंपनी के प्रबंधक श्री पंकज जैन ने भी छात्रों को कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ अपने करियर को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रेरित किया।

वैज्ञानिक दृष्टिकोण और करियर की संभावनाएं

पूर्व वैज्ञानिक और मुख्य अतिथि डॉ. शशि बाला सिंह ने छात्रों को अपने ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण को अपनाने की सलाह दी। प्लेसमेंट अधिकारी प्रोफेसर शरद माहेश्वरी ने कैरियर विकल्पों पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को अगले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत करने और अपने करियर को संवारने की अपील की।

रैगिंग के प्रति सख्त कदम

कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर नेम पाल सिंह ने छात्रों को संस्थान द्वारा रैगिंग रोकने के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया, जिससे कॉलेज का माहौल सुरक्षित और सकारात्मक बना रहे। मुख्य डीन प्रोफेसर विभूति शरण ने छात्रों को संस्थान के नियमों और दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नवांगतुक छात्रों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी उपस्थित रहे, जिन्होंने इस प्रेरणादायक कार्यक्रम से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कीं।

हैशटैग्स: IECCollege #OrientationProgram #CyberSecurity #CareerGuidance #TriveniSingh #RaftarToday #Education #GreaterNoida

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button