शिक्षाग्रेटर नोएडा

Galgotia University News : भारत में निवेश का सबसे अच्छा वक्त, सेमीकॉन इंडिया 2024 सम्मेलन में बोले प्रधानमंत्री मोदी

ग्रेटर नोएडा, रफ्तार टुडे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह भारत में निवेश का सबसे उपयुक्त समय है। पीएम मोदी ने भारत को सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में वैश्विक प्लेयर बनाने के सपने को दोहराते हुए कहा कि आने वाला समय सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री का होगा, और भारत इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने लाइव देखा कार्यक्रम इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को गलगोटियास विश्वविद्यालय के “विवेकानंद ऑडिटोरियम” में विद्यार्थियों ने लाइव देखा और प्रधानमंत्री के संबोधन पर तालियों की गूंज से ऑडिटोरियम बार-बार भर उठा। विद्यार्थियों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का स्वर्णिम भारत का सपना उन्हें प्रेरित कर रहा है, और वे इस सपने को साकार करने में पूरी तरह समर्पित हैं।

सेमीकॉन इंडिया 2024 के मुख्य बिंदु प्रधानमंत्री मोदी ने सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन में कहा, “भारत दुनिया का आठवां देश है जहां इस प्रकार का भव्य आयोजन हो रहा है। भारत के डिजाइनर्स का टैलेंट विश्वभर में प्रसिद्ध है, और देश में 20% टैलेंट का योगदान सेमीकंडक्टर डिजाइन में है।” उन्होंने आगे बताया कि भारत 85 हजार सेमीकंडक्टर टेक्निशियन, इंजीनियर और R&D एक्सपर्ट्स की वर्कफोर्स तैयार कर रहा है, जो सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस खास आयोजन में भाग लिया और कहा, “पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आईटी सेक्टर, सेमीकंडक्टर, डेटा सेंटर और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण पर विशेष ध्यान दे रहा है। उत्तर प्रदेश देश के मोबाइल विनिर्माण के 55% और मोबाइल कंपोनेंट उत्पादन के 50% का केंद्र बन गया है।”

गलगोटियास विश्वविद्यालय का संदेश गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटियास ने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि युवाओं को कड़ी मेहनत, अनुशासन और दूरदृष्टि के साथ प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को साकार करने में योगदान देना चाहिए। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं और उन्हें राष्ट्र निर्माण की दिशा में प्रेरित किया।

हैशटैग्स: #SemiconIndia #PMModi #InvestInIndia #GalgotiasUniversity #SemiconductorIndustry #RaftarToday #GreaterNoida

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button