ब्रेकिंग न्यूज़ग्रेटर नोएडा वेस्टताजातरीन

Greater Noida West Traffic Jam : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक जाम बना जी का जंजाल, निवासियों ने सोशल मीडिया पर निकाला गुस्सा, क्या केवल ट्रैफिक पुलिस जिम्मेदार? अब मेट्रो और public transport चलने का एक सहारा

अब ट्विटर पर एक आंदोलन चिड पड़ा है या यह कही के मुहिम चलाई जा रही है #MetroForGreaterNoidaWest

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ट्रैफिक जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे स्थानीय निवासियों का जीना मुश्किल हो गया है। 10 मिनट के सफर को पूरा करने में घंटों लग रहे हैं, और वाहन रेंगते हुए नजर आते हैं। शनिवार को भी दिनभर गौड़ सिटी वन और पाम ओलंपिया सोसाइटी के आसपास जाम की स्थिति बनी रही। सर्विस रोड पर लगभग 3 किमी तक वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलीं। निवासियों ने इस परेशानी को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली और पुलिस व प्रशासन से मदद की गुहार लगाई।

निवासियों के हैरान कर देने वाले कमेंट्स
जब रफ़्तार टुडे ने ट्विटर और फेसबुक पर लोगों की राय जानी, तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं।


अशोक चौधरी जो पैरामाउंट में रहते है उनका आना जाना लगा रहता है ग्रेटर नोएडा वेस्ट और महरौली, उन्होंने कहा कि “यह इलाका अब कंक्रीट के जंगल में बदल चुका है।” दिन और रात जाम लगा रहता है। मेट्रो का अभाव है और बस से अभी चालू नहीं हुई है यह ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का सबसे बड़ा Back Drop है।


प्रमोद जोशी जो पंचशील में रहते हैं, ने इसे “नर्क” और “जहन्नुम सिटी” बताया और कहा, “पहले वाला ग्रेटर नोएडा वेस्ट नोएडा से बेहतर था।” लेकिन आज कल यह नोएडा से बद्दर हो गया है। उन्होंने कहना है कि भविष्य में जाम और लगेगा यदि सड़के और अंडर पास और फ्लाई ओवर नहीं बनाएंगे तो


गौरव सिंह जोकि गौड़ सिटी के निवासी है उन्होंने सुझाव दिया कि ट्रैफिक पुलिस के साथ अफसर भी जमीन पर आकर काम करेंगे तो शायद इस समस्या का समाधान निकलेगा। उनका मानना है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो और बसे अभी चालू नहीं हुई है, और कमर्शियल और बिल्डर के प्रोजेक्ट बहुत ज्यादा है उसे उसे हिसाब से सड़क नहीं बनाई गई है और ना ही अंडरपास और फ्लाई ओवर है।


आशुतोष श्रीवास्तव ने कहा कि, “रमा रमन और मोनिंदर सिंह ने जिले को बिल्डरों के हाथों बेच दिया, बिना जनसंख्या और संसाधनों का सही आकलन किए।” यह सबसे बड़ी गलती है ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की, इसी वजह से आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जाम लगा रहता है”


आसू राणा जो की एडवरटाइजिंग कंपनी के सीएमडी है उनका कहां है की समाधान के रूप में “एक परिवार, एक गाड़ी” और “पब्लिक ट्रांसपोर्ट” के उपयोग का सुझाव दिया।

कहाँ रहती है ट्रैफिक जाम की समस्या?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक जाम की समस्या किसान चैक, एक मूर्ति, शाहबेरी, और हनुमान मंदिर गोलचक्कर जैसे स्थानों पर आम हो गई है। पिछले 15 दिनों से तिगरी से किसान चैक आने वाले रास्ते पर भी जाम बढ़ता जा रहा है। सर्विस रोड पर सबसे ज्यादा खराब स्थिति पाम ओलंपिया सोसाइटी से लेकर गौड़ सिटी वन के गेट के सामने देखने को मिल रही है।

अब ट्विटर पर एक आंदोलन चिड पड़ा है या यह कही के मुहिम चलाई जा रही है #MetroForGreaterNoidaWest

GreaterNoidaWest #TrafficJam #GaurCity #PalmOlympia #NoidaTraffic #RaftarToday #PublicTransport #PoliceResponsibility #UrbanPlanning #GrenoWestIssues


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Raftar Today चैनल पर जुड़ें

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)


रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button