ग्रेटर नोएडाताजातरीन

Kisan Ekta Sangh News : किसान एकता संघ का धरना प्रदर्शन, तीस रे दिन भी रहा जारी, प्रशासन से 12 सूत्रीय मांगों पर बनी सहमति

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। किसान एकता संघ के धरना प्रदर्शन का तीसरा दिन भी संघर्ष और वार्ताओं के बीच समाप्त हुआ। यह प्रदर्शन राष्ट्रीय संरक्षक बाली सिंह की अध्यक्षता और राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सोरन सिंह प्रधान के नेतृत्व में हो रहा है। किसानों ने अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर एनपीसीएल (नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड) और जिला प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी रखा। मुख्य मांगें बिजली संबंधी समस्याओं और मुकदमों से संबंधित हैं, जिन पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों ने धरना स्थल पर पहुंचकर वार्ता की।

तीसरे दिन भी किसानों का प्रदर्शन जारी

धरना स्थल पर पहुंचे जिला प्रशासन और एनपीसीएल अधिकारियों के बीच बातचीत का दौर चला, जिसमें किसानों की प्रमुख समस्याओं पर गंभीर विचार-विमर्श हुआ। प्रशासन की ओर से एडीएम मंगलम दुबे, डीसीपी अशोक कुमार, एसीपी अरविंद कुमार ने किसानों के साथ बैठक की। वहीं, एनपीसीएल की ओर से सार्थक गांगुली और सुबोध त्यागी मौजूद रहे।

12 सूत्रीय मांगों पर बनी सहमति

प्रदर्शन के दौरान किसानों ने बिजली चोरी के मुकदमों को वापस लेने और डूब क्षेत्र के किसानों को बिजली कनेक्शन की प्रक्रिया एक सप्ताह में शुरू करने की मांग की। प्रशासन ने इन मांगों पर सहमति जताई और लिखित रूप में आश्वासन दिया कि किसानों की समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा।

किसान नेताओं की उपस्थिति और संघर्ष

प्रदर्शन के तीसरे दिन किसान नेताओं ने धरना स्थल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। चौधरी बाली सिंह, देशराज नागर, श्री वनिश प्रधान, श्री कृष्ण बैसला, रमेश कसाना, अखिलेश प्रधान, मनीष प्रधान, विक्रम नागर सहित अन्य प्रमुख किसान नेता और सैकड़ों किसान इस आंदोलन में शामिल रहे। सभी ने एक सुर में कहा कि यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं होती हैं, तो उनका आंदोलन और तेज किया जाएगा।

आश्वासन पर विराम, आंदोलन जारी रहेगा

प्रदर्शन के दौरान किसानों को प्रशासन से लिखित आश्वासन मिला, जिससे कुछ राहत जरूर मिली, लेकिन किसान नेताओं का कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक वे अपने आंदोलन को समाप्त नहीं करेंगे।


🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)


हैशटैग: KisanEktaSangh #GreaterNoidaNews #RaftarToday #FarmersProtest #NoidaPowerIssues #UPFarmersDemands #KisanAndolan #BharatKisanUnion #NoidaNews #FarmersUnity #ElectricityIssues #FarmersRights #ProtestUpdates #RaftarTodayNews

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button