ग्रेटर नोएडाताजातरीनदादरीनोएडा

Gautambudh Nagar News : श्रीरामलीला की तैयारियाँ जोरों पर, भव्य मंचन के लिए बड़ी तैयारियां

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। ग्रेटर नोएडा साइट-4 में होने वाली श्रीरामलीला के भव्य मंचन की तैयारियाँ जोरों से शुरू हो चुकी हैं। इस बार आयोजन स्थल सेंट्रल पार्क, वेनिस मॉल के पास है, जहाँ पर मंच का निर्माण कार्य तेजी से प्रगति पर है। श्रीराम मित्र मंडल नोएडा रामलीला समिति द्वारा रामलीला मंचन के लिए विशेष तैयारी की जा रही है, जिसमें इस बार 150 फीट लंबा, 6 फीट ऊंचा और 48 फीट चौड़ा मंच बनाया जा रहा है। इस मंच पर तीन अलग-अलग सेट तैयार किए जा रहे हैं ताकि विभिन्न दृश्यों को शानदार तरीके से प्रस्तुत किया जा सके।

समिति के महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने बताया कि इस वर्ष का रामलीला मंचन विशेष रूप से रोमांचक और अद्वितीय होगा। श्री जानकी कला मंच के कलाकार अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लेंगे। सुरक्षा व्यवस्था भी इस बार काफी कड़ी होगी। 5,000 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है, साथ ही खाने-पीने के लिए विभिन्न फूड स्टॉल लगाए जाएंगे। सुरक्षा के लिए प्राइवेट गार्ड और नोएडा पुलिस की टीम भी तैनात रहेगी। इसके अतिरिक्त, लगभग 50 वॉलंटियर भी कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाएंगे।

इस बार रामलीला का आयोजन 3 अक्टूबर से शुरू होकर 13 अक्टूबर तक चलेगा। 7 अक्टूबर को श्रीराम बारात शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो शहर के विभिन्न सेक्टरों से गुजरते हुए सेक्टर-62 स्थित रामलीला मैदान पहुँचेगी। 12 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन होगा, जो कि इस आयोजन का मुख्य आकर्षण रहेगा। 13 अक्टूबर को श्रीराम और भरत मिलाप का आयोजन होगा, इसके बाद डांडिया उत्सव का आयोजन किया जाएगा और इसके साथ 11 दिवसीय रामलीला मंचन का समापन होगा।

हैशटैग : #Ramleela2024 #GreaterNoidaEvents #RaftarToday #NoidaRamleela #FestivalsInNoida #Dussehra2024 #RamleelaStageShow #CulturalEventsInNoida #RamBharatMilaap # NoidaFestivities

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Raftar Today on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे की न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button