उत्तर प्रदेशग्रेटर नोएडाताजातरीन

UP International Trade Expo : यूपीआईटीएस 2024 वैश्विक व्यापार और सांस्कृतिक साझेदारियों का अनूठा संगम, राकेश सचान ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। यूपी सरकार द्वारा आयोजित यूपीआईटीएस 2024 (उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो) इस बार और भी अधिक भव्य रूप में प्रस्तुत होने वाला है, जिसका आयोजन 25 से 29 सितंबर 2024 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने इस शो के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह ट्रेड शो किसी भी राज्य सरकार द्वारा आयोजित अपनी तरह का एक अनूठा प्रयास है, जो उत्तर प्रदेश को वैश्विक सोर्सिंग केंद्र के रूप में स्थापित करेगा।

शो की भव्यता और उद्देश्य

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंत्री राकेश सचान ने बताया कि यूपीआईटीएस 2024 का आयोजन राज्य की व्यापारिक क्षमताओं, समृद्ध संस्कृति, और शिल्पकला को वैश्विक मंच पर लाने के लिए किया जा रहा है। इस आयोजन में 37 से अधिक सेक्टरों को प्रदर्शित किया जाएगा, जो उत्तर प्रदेश की व्यापारिक और सांस्कृतिक विरासत को उजागर करेंगे। इसके अलावा, वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) जैसी पहलें राज्य के एमएसएमई विकास और निर्यात को प्रोत्साहित करेंगी।

प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति


इस आयोजन के उद्घाटन के लिए भारत के उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि होंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, एमएसएमई मंत्री जितन राम मांझी, और वियतनाम के राजदूत महामहिम गुयेन थान्ह है भी उपस्थित रहेंगे। यह शो वियतनाम की समृद्ध संस्कृति, व्यंजन और उत्पादों का भी अनुभव प्रदान करेगा, क्योंकि वियतनाम इस बार ‘पार्टनर कंट्री’ के रूप में जुड़ रहा है।

व्यापार और सांस्कृतिक उत्सव का मिलन

यूपीआईटीएस 2024 में 2,500 से अधिक प्रदर्शक और 3.5 लाख से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शक उपस्थित होंगे। यह शो व्यापारिक गतिविधियों के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी केंद्र होगा, जहां ब्रज, अवध, और बुंदेलखंड की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ प्रसिद्ध कलाकार अंकित तिवारी, कनिका कपूर और ‘युफोरिया’ बैंड के पलाश सेन का भी प्रदर्शन होगा। इसके अलावा, कई अंतरराष्ट्रीय प्रस्तुतियां इंडियन काउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशंस (आईसीसीआर) के सहयोग से आयोजित की जाएंगी।

उद्योग और नवाचार को मिलेगा बढ़ावा

यूपीआईटीएस 2024 राज्य की आर्थिक सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता की दिशा में एक बड़ा कदम है। इस शो के दौरान महिला उद्यमियों, स्टार्टअप्स, और प्रमुख उद्योगों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा।

उद्योग और नवाचार को मिलेगा बढ़ावा

यूपीआईटीएस 2024 उत्तर प्रदेश को 2027 तक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

हैशटैग : #UPITS2024 #MSMEDevelopment #OneDistrictOneProduct #UPGlobalTradeHub #IndiaExpoCenter #UPEconomy #RaftarTodayUpdates

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।
Follow Raftar Today on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

रफ़्तार टुडे ग्रुप की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button