ग्रेटर नोएडाताजातरीन

Greater Noida News : गांधी-शास्त्री जयंती की पूर्व संध्या पर वृद्धाश्रम “खुशियों की ओर” में भजन संध्या का आयोजन, अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस भी मनाया गया

ग्रेटर नोएडा, रफ़्तार टुडे। गांधी-शास्त्री जयंती और अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर ग्रेटर नोएडा स्थित वृद्धाश्रम “खुशियों की ओर” में एक विशेष भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन गुरुकुल म्यूजिक फाउंडेशन द्वारा किया गया, जिसमें बुजुर्गों को ध्यान में रखते हुए भजन गाए गए और म्यूजिक थेरेपी का आयोजन भी हुआ, जिससे उन्हें मानसिक शांति मिली।

कार्यक्रम का शुभारंभ महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इसके बाद संगीतकार आनंद मिश्र और उपेंद्र कुमार ने गांधी जी के प्रिय भजनों “वैष्णव जन तो तेने कहिये” और “रघुपति राघव राजा राम” की सुमधुर प्रस्तुति दी, जिसने सभी को भावविभोर कर दिया।

इस आयोजन में बुजुर्गों के लिए विशेष म्यूजिक थेरेपी भी आयोजित की गई, जिसे सुनकर बुजुर्गों को सुकून और मानसिक शांति का अनुभव हुआ। इसके अलावा, समाजसेवी संजय श्रीवास्तव ने आश्रम के सभी बुजुर्ग निवासियों को फल, बिस्कुट आदि वितरित किए, जिससे कार्यक्रम में सभी का उत्साह और बढ़ा।

संगीतकार आनंद मिश्र ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “बुजुर्ग हमारे समाज के स्तंभ होते हैं। हमें उनके अनुभव और मार्गदर्शन का सम्मान करना चाहिए और उन्हें खुश रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।”

वृद्धाश्रम के संचालक अशोक कुमार ने भी कहा, “बुजुर्ग हमारे परिवार और समाज की धरोहर हैं। उनकी देखभाल और सम्मान करना हमारी जिम्मेदारी है, और इस तरह के आयोजन उनकी खुशियों को बढ़ाने में मदद करते हैं।”

इस अवसर पर प्रमुख रूप से आनंद मिश्र, उपेंद्र कुमार, संजय श्रीवास्तव, ए टू जेड फाउंडेशन के संचालक अशोक कुमार, दीक्षा, रोहित प्रियदर्शन, सौरभ समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

🛑 Raftar Today व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को टच करें।

Follow the Raftar Today channel on WhatsApp

Twitter (X): Raftar Today (@raftartoday)

हैशटैग्स: #GandhiJayanti #ShastriJayanti #OldAgeHome #BhajanSandhya #KhushiyonKiOar #GreaterNoida #InternationalElderlyDay #RaftarToday #MusicTherapy #BapuKeBhajan #RespectForElders

रफ़्तार टुडे की न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button